बिहार: 9 बच्चों को मारने वाले बीजेपी नेता पर राहुल गांधी ने पूछा, ‘नीतीश जी, कहां है आपकी अंंतरात्मा की आवाज’ 

मुजफ्फरपुर में बोलेरो से कुचलकर 9 बच्चों की मौत के मामले में राहुल गांधी ने नीतीश कुमार से पूछा है कि इस मामले में वह किसे बचा रहे हैं, आरोपी बीजेपी नेता को या बिहार में शराब की सच्चाई को?

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक बीजेपी नेता की गाड़ी से 9 बच्चों की कुचलकर मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में अभी तक बीजेपी नेता की गिरफ्तारी नहीं होने से बिहार की नीतीश सरकार सवालों के घेरे में आ गई है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मामले को लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर सीधा हमला बोलते हुए पूछा है कि क्या यही शराबबंदी की सच्चाई। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “‘नशामुक्त बिहार’ में नशे में धुत एक भाजपा नेता ने 9 मासूम बच्चों को मार दिया! नीतीश जी क्या यही है आपकी शराबबंदी की सच्चाई? आपकी अंतरात्मा की आवाज आज किसे बचा रही है - आरोपी भाजपा नेता को या बिहार में शराब की सच्चाई को?”

हालांकि इस मामले के तूल पकड़ने के बाद आरोपी बीजेपी नेता पर केस दर्ज हो गया है, लेकिन उसकी गिरफ्तारी अभी नहीं हुई है। जिस बोलेरो से ये हादसा हुआ वह बीजेपी नेता मनोज बैठा की है और हादसे के समय वह गाड़ी में ही मौजूद थे। इस मामले में बीजेपी नेता मनोज बैठा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया गया है, लेकिन हादसे के बाद से ही वह फरार है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
हादसे की वजह बनी बीजेपी नेता की बोलेरो

बता दें कि 24 फरवरी को मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर थाना क्षेत्र में एक तेज रफ्तार बोलेरो ने स्कूल की छुट्टी के बाद सड़क पार कर रहे 9 स्कूली बच्चों को रौंद दिया था। इस हादसे में 15 से ज्यादा बच्चे घायल भी हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है हादसे के समय गाड़ी में बैठे सभी लोग शराब के मशे में धुत थे। गाड़ी बीजेपी नेता मनोज बैठा की है और वह हादसे के समय गाड़ी में ही मौजूद था। हालांकि अभी भी बिहार के डीजीपी पीके ठाकुर गाड़ी के बीजेपी नेता के होने की पुष्टी नहीं की है।

इस हादसे को लेकर बिहार का राजनीतिक माहौल गरमा गया है। राज्य की विपक्षी पार्टी आरजेडी के सदस्यों ने 26 फरवरी को इस मामले को लेकर विधानसभा के बाहर प्रदर्शन किया। हादसे के बाद बिहार सरकार की कार्रवाई को लेकर आरजेडी विधायकों ने विरोध जताते हुए आरोपी बीजेपी विधायक की जल्द गिरफ्तारी की मांग की। उसके बाद तेजस्वी यादव के नेतृत्व में आरजेडी नेताओं ने राजभवन तक पैदल मार्च किया और राज्यपाल से मिलकर ज्ञापन सौंपा।

इससे पहले पूर्व उप मुख्यमंत्री और नेता विपक्ष तेजस्वी यादव इस हादसे में घायल हुए बच्चों को देखने अस्पताल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सत्तारूढ़ बीजेपी पर निशाना साधते हुए पुलिस कार्रवाई पर असंतोष जताया और कहा कि दुर्घटना में बीजेपी नेता का नाम आया है इसीलिए पुलिस कार्रवाई करने से कतरा रही है। तेजस्वी ने आरोप लगाया, “जिस वक्त हादसा हुआ उस समय बीजेपी नेता मनोज बैठा भी वाहन में मौजूद थे। लेकिन सत्ता के नशे में चूर बीजेपी-जेडीयू सरकार अपने नेता को बचाने में जुटी है।” उन्होंने कहा, “हादसे के 30 घंटे बाद भी बच्चों को कुचलने वाला सुशील मोदी का खासम खास नेता अभी भी फरार है। उसका नशा उतरने का इंतजार किया जा रहा है।”

हादसे में पार्टी नेता का नाम आने के बाद बिहार बीजेपी ने मनोज बैठा के पार्टी पदाधिकारी होने से इंकार किया है। जिसके जवाब में आरजेडी ने बैठा की बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ तस्वीरें जारी की हैं।

वहीं हादसे में बीजेपी नेता का नाम आने के बाद राज्य के उप मुख्यमंत्री सुशिल मोदी ने सफाई दी है। उन्होंने कहा, “मैंने मुजफ्फरपुर के एसपी से कहा है कि मनोज बैठा पर कड़ी से कड़ी कारवाई होनी चाहिए। मासूमों की जान लेनेवालों पर कोई रहम नहीं होनी चाहिये।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 26 Feb 2018, 3:54 PM