Getting Latest Election Result...

दिल्ली में कोरोना के 956 नए केस मिले, मार्च के बाद सबसे कम, CM केजरीवाल ने बताया, कब और कैसे हटेगा लॉकडाउन

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 24 घंटों में 956 मामले सामने आए हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में जैसे-जैसे केस कम होंगे, हम और अनलॉक करेंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के करीब मामले दर्ज किए गए हैं, जो मार्च के बाद से सबसे कम एक दिवसीय मामले है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को यह जानकारी दी। 23 मार्च को, राष्ट्रीय राजधानी में 1,100 मामले दर्ज किए गए थे। यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटों में करीब 900 मामले सामने आए।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में जैसे-जैसे केस कम होंगे, हम और अनलॉक करेंगे। ताजा आंकड़ा दिल्ली सरकार द्वारा राष्ट्रीय राजधानी को धीरे-धीरे अनलॉक करने की घोषणा के एक दिन बाद आया है, जहां महामारी की विनाशकारी दूसरी लहर के मद्देनजर 19 अप्रैल से सख्त लॉकडाउन है।

शुक्रवार को, शहर में 1,141 नए कोरोना मामले आए थे और दैनिक सकारात्मकता दर 2 प्रतिशत से कम थी। दिल्ली के दैनिक कोविड मामलों और सकारात्मकता दर में पिछले तीन हफ्तों से गिरावट जारी है। सक्रिय मामले 15,000 से नीचे चले गए हैं और होम आइसोलेशन के तहत कोविड रोगियों की संख्या भी 7,000 से कम हो गई है।

दिल्ली में 20 अप्रैल को 28,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए थे, जबकि उच्चतम दैनिक पॉजिटिविटी रेट 22 अप्रैल को 36 प्रतिशत से अधिक थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia