मुंबई: रिहायशी इलाके में चार्टर्ड प्लेन क्रैश, चपेट में आए राहगीर, पायलट समेत 5 लोगों की मौत

मुंबई के रिहायशी इलाके सर्वोदय नगर में एक चार्टर्ड विमान क्रैश हो गया। विमान में चार लोग सवार थे। इस हादसे में 5 लोगों की मौत हुई है। विमान में सवार सभी चार के अलावा एक राहगीर की भी मौत हुई है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मुंबई के घनी आबादी वाले उपनगर घाटकोपर में एक चार्टर्ड विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से एक राहगीर सहित लगभग 5 लोगों की मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि विमान को तेजी से गिरते देखा गया। विमान में तेज धमाके के साथ आग लग गई। इसमें 4 लोग सवार थे। यह दुर्घटना दोपहर लगभग 1.15 बजे हुई। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

दुघर्टना का शिकार हुए प्लेन में जो लोग सवार थे, उनकी पहचान कर ली गई है। पायलट कैप्टन पीएस राजपूत, को पायलट मारिया जुबेरी, एएमई सुरभि और एयरक्राफ्ट टेक्नीशियन मनीष पांडे शामिल थे। इनके अलावा एक शख्स गोविंद पंडित की मौत हादसे में हुई है। एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि दुर्घटना स्थल के पास से गुजरने वाला गोविंद पंडित विमान से गिरते जलते ईंधन की चपेट में आ गया। प्लेन का ब्लैक बॉक्स (यानि फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर) मिल गया है।

खबरों के मुताबिक, विमान परीक्षण उड़ान पर था और इसने दुर्घटनाग्रस्त होने से कुछ मिनट पहले जुहू हवाईअड्डे से उड़ान भरी थी। दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चल सकता है।

इस हादसे के बाद चार्टर्ड विमान को उत्तर प्रदेश सरकार का बताया गया था। लेकिन बाद में यूपी सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया कि ये विमान यूपी सरकार का नहीं है। सरकार ने बताया कि इस विमान को मुंबई की ही एक कंपनी को साल 2014 में बेचा था।

(आईएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia