मनमोहन सरकार को बदनाम करने के लिए रची गई थी 2जी स्पेक्ट्रम और कोयला घोटाले की फर्जी कहानी : सचिन पायलट

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा है कि मनमोहन सरकार को बदनाम करने के लिए 2 जी स्पेक्ट्रम और कोयला घोटाले की फर्जी कहानी रची गई थी। उन्होंने कहा कि आरोप लगाने वाले विनोद राय ने अब खुद ही मान लिया है कि ऐसा कुछ नहीं था।

Getty Images
Getty Images
user

आईएएनएस

पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने सोमवार को पूर्व सीएजी विनोद राय और बीजेपी नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि न्यायालय के निर्णय और पूर्व सीएजी द्वारा यूपीए की मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली सरकार के कार्यकाल में ऑडिट रिपोर्ट में लगभग 1 लाख 76 हजार करोड़ रुपये के 2जी स्पेक्ट्रम व कोयला घोटाले की फर्जी कहानी का अंत हो गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में सबसे बड़ी बात यह हुई कि आरोप लगाने वाले पूर्व सीएजी विनोद राय ने कोर्ट को दिए अपने हलफनामें में स्वयं स्वीकार किया है कि इस प्रकरण में तथ्यात्मक गलतियां हुईं और उन्होंने झूठ बोला।

पायलट ने कहा कि मनमोहन सिंह सरकार को बदनाम और अस्थिर करने के लिए एक मनगढ़ंत कहानी विनोद राय ने तैयार की और उस पर बीजेपी के नेताओं ने खूब हो-हल्ला मचाया और सरकार को बदनाम करने का प्रयास किया, लेकिन आज यह साफ हो गया कि मनमोहन सिंह सरकार पूरी तरह साफ-सुथरी और एक ईमानदार सरकार थी।

लखनऊ में कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय पर एक प्रेस कांफ्रेंस में पायलट ने कहा कि कोर्ट ने स्पष्ट निर्णय देकर कहा कि 2जी स्पेक्ट्रम और कोल रिपोर्ट में झूठ बोलकर मनमोहन सरकार को बदनाम करने की कोशिश की गई थी। 2जी स्पेक्ट्रम और कोयला के फर्जी घोटाले पर हल्ला मचाने वाले आज सरकार में बैठकर मौन हैं, मतलब वे झूठ बोलकर कांग्रेस के नेतृत्व वाली सप्रंग सरकार व जनादेश का अपमान कर रहे थे।


उन्होंने कहा कि किसानों, बेरोजगारों, महिलाओं के सम्मान और न्याय के लिए प्रियंका गांधी संघर्षरत है, यूपी समस्याओं के ढेर पर बैठा है। सरकार उसका समाधान करने के स्थान पर विभाजन की राजनीति करने में विश्वास कर जनता के साथ धोखा कर रही है। उन्होंने कहा कि यूपी में कांग्रेस पार्टी राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने अन्याय के विरुद्ध आवाज उठाई, किसानों के हुए उत्पीड़न के खिलाफ लड़ रही हैं, महिलाओं व बेटियों के सम्मान के लिए वह ढाल बनकर खड़ी हुई है, यहां बदलाव सुनिश्चित है, जनता की आस्था कांग्रेस की तरफ तेजी से बढ़ रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */