उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में खाद्य पदार्थ के गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियां काबू पाने में जुटीं

सीफओ ने बताया कि आग के कारण गोदाम की टीन शेड गिरने के कारण भारी मात्रा में तेल, घी और अन्य उत्पादों की मौजूदगी के कारण, आग परिसर के भीतर तेजी से फैल गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में शनिवार-रविवार की दरम्यानी रात को बेहट इलाके के रसूलपुर में स्थित खाद्यय पदार्थ के गोदाम में भीषण आग लग गई। आग बुझाने के लिए 12 दमकल गाड़ियां लगाई गई। नौ घंटे से ज्यादा समय की कड़ी मशक्कत के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया गया है।

राहत की बात यह रही कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन गोदाम में रखा आटा, चीनी, घी, तेल का पूरा स्टॉक पूरी तरह से जलकर खाक हो गया, जिसके चलते करोड़ों रुपये के नुकसान की आशंका जतायी जा रही है।

आसपास के प्रतिष्ठानों ने सबसे पहले शनिवार रात करीब एक बजे आग की लपटें देखीं, जिसके बाद उन्होंने तुरंत स्थानीय अग्निशमन सेवा विभाग को सूचित किया। चीफ फायर ऑफिसर (सीफओ) प्रताप सिंह ने बताया कि फायर स्टेशन को शनिवार-रविवार दरम्यानी रात करीब एक बजे आग लगने की सूचना मिली।

सूचना पर तत्काल दमकल की 12 गाड़ियां घटनास्थल पर रवाना की गई। आग बहुत तेज थी, इसलिए आसपास के जिलों मुजफ्फरनगर, मेरठ, शामली, अमरोहा, बिजनौर फायर ब्रिगेड से मदद मांगी गई। सभी जिलों फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंचे गई है। जल्द ही आग पर काबू पा लिया जाएगा।

सीफओ ने बताया कि आग के कारण गोदाम की टीन शेड गिरने के कारण भारी मात्रा में तेल, घी और अन्य उत्पादों की मौजूदगी के कारण, आग परिसर के भीतर तेजी से फैल गई, जिससे अग्निशामकों को आग बुझाने में कठिनाई हो रही है। फायर फाइटर्स आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;