मणिपुर नग्न परेड मामले में एक नाबालिग गिरफ्तार, बर्बर घटना में अब तक कुल 6 आरोपी पकड़े गए

मणिपुर पुलिस ने कहा कि बाकी दोषियों को जल्द गिरफ्तार करने के लिए हर संभव प्रयास जारी हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि दोषियों को पकड़ने के लिए मणिपुर पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों द्वारा कांगपोकपी, थौबल और आसपास के अन्य जिलों में तलाशी अभियान जारी है।

मणिपुर नग्न परेड मामले में एक नाबालिग गिरफ्तार, अब तक 6 आरोपी पकड़े गए
मणिपुर नग्न परेड मामले में एक नाबालिग गिरफ्तार, अब तक 6 आरोपी पकड़े गए
user

नवजीवन डेस्क

मणिपुर में कुकी समुदाय की महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने और उनका नग्न परेड कराने के मामले में देश भर में उठ रहे सवालों के बीच मणिपुर पुलिस ने शनिवार को एक और आरोपी को गिरफ्तार करने का दावा किया है, जो नाबालिग बताया जा रहा है। इस गिरफ्तारी के साथ मणिपुर महिला उत्पीड़न मामले में गिरफ्तारियों की कुल संख्या छह हो गई है। पुलिस ने बताया कि छठे आरोपी को शनिवार दोपहर थौबल जिले से गिरफ्तार किया गया।

इससे पहले शुक्रवार को मणिपुर के थौबल जिले की एक स्थानीय अदालत ने पूरे देश को हिलाकर रख देने वाले इस भयावह अपराध की पुलिस जांच को सुविधाजनक बनाने के लिए गिरफ्तार चारों आरोपियों को 11 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया। अधिकारियों ने बताया कि मामले के जांच अधिकारी की याचिका पर थौबल में प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट ने चारों को 31 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। आरोपियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया।


इस बीच, शुक्रवार को गुस्साई भीड़ ने थौबल के वांगजिंग इलाके में फरार संदिग्ध 20 वर्षीय एल कबीचंद्र के घर में आग लगा दी। गुरुवार से ही फरार कविचंद्र 19 जुलाई को सोशल मीडिया पर वायरल हुई चौंकाने वाली घटना के वीडियो में दिख रही अपराधी भीड़ में से एक है। गुस्साई महिलाओं ने गुरुवार देर शाम थौबल जिले के याइरीपोक गांव में मुख्य आरोपी हुइरेम हेरोदास सिंह (मैतेई) का घर भी जला दिया।

मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह, जिनके पास गृह विभाग भी है, ने मीडिया को बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों से वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा पूछताछ की जा रही है और इस समय वह विवरण का खुलासा नहीं कर पाएंगे। सिंह ने बताया, "अपराध में शामिल शेष आरोपियों को पकड़ने के लिए मैं व्यक्तिगत रूप से पुलिस के तलाशी अभियान की निगरानी कर रहा हूं।"


मणिपुर पुलिस ने ट्वीट किया, “राज्य पुलिस बाकी दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। छापेमारी जारी है।” वहीं एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि दोषियों को पकड़ने के लिए मणिपुर पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों द्वारा कांगपोकपी, थौबल और आसपास के अन्य जिलों में तलाशी अभियान जारी है। घटना में शामिल अपराधियों का पता लगाने के लिए व्यापक तलाशी की निगरानी के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में कई पुलिस टीमों का गठन किया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia