यूपी: सीतापुर के बाद गाजियाबाद में नरभक्षी कुत्तों का आतंक, घर के बाहर खेल रही मासूम बच्ची को बनाया शिकार 

गाजियाबाद में आवारा कुत्तों द्वारा दो साल की बच्ची पर हमला करने की घटना सामने आई है। कुत्तों के हमले से बच्ची बुरी तरह घायल हो गई और उसको अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

यूपी में नरभक्षी कुत्तों का आंतक जारी है। सीतापुर के बाद गाजियाबाद में भी आमदखोर कुत्तों ने मासूम बच्ची को मार डाला है। गाजियाबाद के मोदीनगर में आदमखोर कुत्तों के हमले से घायल मासूम बच्‍ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी।

खबरों के मुताबिक, दो साल की मासूम बच्ची अपने घर के बाहर खेल रही थी। एक आवारा कुत्ता आया और बच्ची को उठाकर खेत की तरफ ले गया। खेत में पहले से ही कई और आवारा कुत्ते मौजूद थे। कुत्तों ने बच्ची को जगह-जगह नोंच डाला। घटना के वक्त बच्ची के माता-पिता घर पर नहीं थे। करीब ढाई घंटे बाद मां लौटी तो बच्ची पास के ही एक खेत में लहूलुहान हालत में मिली और उसे कुत्तों ने घेर रखा था। इस घटना के 8 दिन पहले भी आवारा कुत्तों ने एक बच्चे को काट लिया था।

अवारा कुत्तों से संबंधित मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है। 28 मई को सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में बड़ी संख्या में आवारा कुत्तों को कथित रूप से मारे जाने के खिलाफ दायर याचिका पर एक जून को सुनवाई की जायेगी।

हाल ही में उत्तर प्रदेश के सीतापुर में आवारा कुत्तों के काटने से 14 बच्चों की मौत की खबरें आयी थीं। उसके बाद अलीगढ़ के जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए आए एक लाश को आवारा कुत्ते के द्वारा नोंचने का वीडियो भी वायरल हुआ था।

इसे भी पढ़ें: यूपी: बूचड़खाने बंद होने से नरभक्षक बने कुत्ते, 3 बच्चों की मौत पर लोगों ने 13 कुत्तों को उतारा मौत के घाट

कुत्तों के आतंक को लेकर हरदोई जिला अस्पताल के मरीज भी सहमे हुए है। 26 मई को जिला अस्पताल के वार्डों में मरीजों के बीच आवारा कुत्तों को आराम फरमाते और टहलते देखा गया था। अस्पताल में इलाज कराने आए मरीजों के परीजनों का आरोप था कि कई बार अस्पताल में कुत्तों के आतंक की शिकायत करने के बावजूद अस्पताल प्रशासन की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई।

इसे भी पढ़ें: यूपी: 14 बच्चों की मौत से भी नहीं जागी योगी सरकार, अब हरदोई अस्पताल में मरीजों के बीच नजर आए कुत्ते

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 29 May 2018, 10:36 AM
/* */