गुवाहाटी एयरपोर्ट पर चेकिंग के नाम पर शर्मनाक हरकत, गर्भवती महिला के उतरवाए कपड़े

गुवाहाटी एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ सुरक्षाकर्मी ने कथित तौर पर एक गर्भवती महिला के कपड़े उतरवाकर गर्भवती होने की जांच करने का मामला सामने आया है। इस घटना को लेकर डॉली गोस्वामी के पति शिवम सरमाह ने ट्वीट करके सीआईएसएफ से शिकायत की है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुवाहाटी के एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ सुरक्षाकर्मी का एक शर्मनाक कारनामा सामने आया है। जहां चेकिंग के दौरान गर्भवती महिला के कपड़े उतरवाए गए। दरअसल सब इंस्पेक्टर यह चेक करना चाहती थी कि महिला वाकई गर्भवती है या नहीं। हालांकि मामला सामने आने के बाद सब इंस्पेक्टर का तबादला कर स्क्रीनिंग ड्यूटी से ट्रेनिंग में भेज दिया गया है।

डॉली गोस्वामी के पति शिवम सरमाह ने ट्वीट करके सीआईएसएफ से शिकायत की। उन्होंने कहा, “सीआईएसएफ को ये सीखना चाहिए कि गर्भवती महिला से कैसे पेश आते हैं। सुजाता नाम की सीआईएसएफ स्टाफ ने गर्भवती होने की पुष्टि करने के लिए मेरी पत्नी को कपड़े उतराने पर मजबूर किया। क्या इस देश में गर्भवती होना क्राइम है?”

24 जून को शिवम अपनी पत्नी डॉली के साथ स्पाइस जेट की फ्लाइट से दिल्ली आ रहे थे। इस दौरान एयरलाइन ने बोर्डिंग पास देने से पहले डॉली की गर्भवती होने को लेकर कई सवाल किए। बाद में उन्हे बोर्डिंग पास वापस देने से इनकार कर दिया। जब सुरक्षा जांच अधिकारियों से इसकी शिकायत की तो सीआईएसएफ कर्मचारियों ने मदद करने की बजाए डॉली से गर्भवती होने का सबूत मांगा।

शिवम के मुताबिक, सीआईएसएफ महिला अधिकारी ने डॉली को अलग कमरे में ले गई और उसके कपड़े उतरावा कर गर्भवती होने की जांच की। उन्होंने आगे कहा कि सीआईएसएफ अधिकारी ने व्हाट्सऐप पर इस घटना को लेकर उनसे माफी मांग ली है। सीआईएसएफ के मुताबिक, जांच करने वाली महिला अधिकारी ट्रेनी थी और वो चीजों को ठीक तरीके से संभाल नहीं पाई। उन्होंने बताया कि महिला सब इंस्पेक्टर का तबादला स्क्रीनिंग ड्यूटी से ट्रेनिंग में कर दिया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia