‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ नारा लगाने वाली लड़की के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज, 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेजा गया

ओवैसी की रैली के दौरान उनके मंच से पाकिस्तानजिंदाबाद के नारे लगाने वाली अमूल्या लियोनाको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। अमूल्या को बेंगलुरु की अदालत में पेश किया गया था, जहां से उसे न्यायिकहिरासत में भेजा गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सीएए के विरोध में एक कार्यक्रम में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने वाली लड़की के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज कर लिया गया है। साथ ही अमूल्या लियोना नाम की इस लड़की को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बता दें कि अमूल्या लियोना ने एआईएमआईएमके प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की मौजूदगी में ‘पाकिस्तान जिन्दाबाद’ का नारा लगाया था।

दरअसल, एआईएमआईएमके सांसद ओवैसी की अगुवाई में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में गुरुवार को रैली निकाली गई थी। रैली के दौरान अमूल्‍या ने मंच पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए। इसके बाद ही रैली में हंगामा मच गया। इस पर ओवैसी उससे माइक छीनने के लिए बढ़े और अन्य लोग भी अमूल्या को हटाने की कोशिश करने लगे। लेकिन अमूल्या अड़ी रही और बार-बार दोहराते हुए ‘पाकिस्तान जिन्दाबाद’ कहा। बाद में, पुलिस आगे बढ़ी और अमूल्या को मंच से हटा दिया।


इसके बाद औवैसी ने माइक थामा पाकिस्तान जिंदाबाद लगाने वाली अमूल्या की निंदा की। ओवैसी ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था, “मैंने जैसे ही सुना मैं दौड़कर आया, मैं नमाज पढ़ने के लिए जा रहा था। मैंने जैसे ही ये वाहियात नारे सुने तो मैं सामने तेज चलकर आकर उसे रोका। उसे वहां से हटा दिया गया। इनको देश से कोई मोहब्बत नहीं है। मैं इस तरह के बात की निंदा करता हूं। इस तरह की हरकत को कभी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हिंदूस्तान जिंदा है और रहेगा।”

इस मामले में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाली अमूल्या के पिता का बयान भी सामने आया। उन्होंने कहा था कि वो विशेष समुदाय के कुछ लोगों के प्रभाव में थी। मैंने उसे ऐसी गतिविधियों से दूर रहने को कहा था लेकिन उसने मेरी बात नहीं सुनी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 21 Feb 2020, 10:30 AM