UP के सीतापुर में एक चौंकाने वाला मामला! एक हफ्ते के भीतर एक कॉलेज के 3 छात्राओं ने की खुदुकशी, पुलिस पर उठे सवाल

पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक एक छात्रा ने 10 दिसंबर को अपने कमरे में फांसी लगा ली, जबकि दूसरी ने 12 दिसंबर को जहर खा लिया। 18 दिसंबर को एक और छात्रा ने नदी में छलांग लगा दी। तीनों छात्राएं एक ही स्कूल में 12वीं कक्षा में पढ़ती थीं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

यूपी के सीतापुर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। 12वीं कक्षा की तीन छात्राओं ने आत्महत्या कर ली। सीतापुर पुलिस ने मामलों में अब 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। लेकिन पुलिस की कार्रवाई पर लोगों ने सवाल उठाए हैं।

पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक एक छात्रा ने 10 दिसंबर को अपने कमरे में फांसी लगा ली, जबकि दूसरी ने 12 दिसंबर को जहर खा लिया। 18 दिसंबर को एक और छात्रा ने नदी में छलांग लगा दी। तीनों छात्राएं एक ही स्कूल में 12वीं कक्षा में पढ़ती थीं।


अपर पुलिस अधीक्षक सीतापुर नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि मामले की जांच के लिए जिला पुलिस प्रमुख द्वारा 20 दिसंबर को एक कमेटी का गठन किया गया है। सिंह ने बताया कि पहला मामला 17 वर्षीय किशोरी का कुरसियापुरवा से सामने आया। छात्रा 25 वर्षीय किराना विक्रेता राहुल यादव के संपर्क में थी। पीड़िता के पिता द्वारा अपनी बेटी से बात न करने के लिए कहने के बावजूद, वह व्यक्ति उसके साथ बात करता रहा। 10 दिसंबर को लड़की के पिता ने उस व्यक्ति को डांटा। इसके बाद छात्रा ने आत्महत्या कर ली। यादव और उसके दोस्त ललित कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

12 दिसंबर का मामला ज्योतिशालमपुर गांव से सामने आया था। जांच में पता चला कि छात्रा आरोपी अंकित से शादी करना चाहती थी। अधिकारी ने कहा, लड़की के माता-पिता अपनी बेटी और अंकित की संभावनाओं पर चर्चा करने के लिए अंकित के माता-पिता से मिले थे, लेकिन अंकित की मां ने शादी के लिए बाइक और दहेज की मांग की। किशोरी को जब इसकी जानकारी हुई तो उसने जहर खा लिया। उन्होंने कहा, अंकित और उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया गया है। तीसरा मामला तिवारीपुरवा गांव से सामने आया।


पुलिस की जांच पर परिजनों ने उठाए सवाल

एक सप्ताह में तीन आत्महत्याओं के बाद मामला तूल पकड़ा और पुलिस हरकत में आई। पुलिस ने तीनों सुसाइड केस में कॉलेज को क्लीन चिट देते हुए छात्राओं से नजदीकी रखने वाले लोगों के खिलाफ ही परिजनों से तहरीर लेकर केस दर्ज कर लिया है। वहीं, इस पूरे मामले पर लोग पुलिस की जांच पर भी सवाल उठा रहे हैं। पुलिस ने इस मामले में प्रेम प्रसंग और पारिवारिक विवाद के चलते आत्महत्या किये जाने की बात कही है। हालांकि, परिवार वाले पुलिस की इस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;