योगीराज में अब गांधी जी को भी कर दिया गया भगवा, लोगों में गुस्सा  

यूपी के शाहजहांपुर में महात्मा गांधी की प्रतिमा को भगवा रंग में रंगने का एक मामला सामने आया है। ये मूर्ति पिछले 20 साल से सफेद रंग की थी लेकिन अचानक रातों-रात इसे भगवा रंग दिया गया।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

यूपी में योगी आदित्यनाथ के राज में रोडवेज बसों, शौचालय, थाने, टोल प्‍लाजा और हज हाउस समेत कई इमारतों को भगवा रंग में रंगने के बाद प्रतिमाओं को भी भगवामय किया जा रहा है। शाहजहांपुर में अब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को ही भगवा रंग में रंग दिया गया है।

मामला थाना बंडा के ढाका घनश्यामपुर गांव का है। जहां ग्राम सभा की जमीन पर 20 साल पहले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा स्थापित की गई थी। 20 साल के बाद अचानक ही इस गांव में रातों-रात गांधी जी की प्रतिमा को भगवा रंग में रंगकर उन्हें भगवाधारी बना दिया गया। हालांकि नीचे प्रतिमा पर लाल रंग से राष्ट्रपिता लिखा हुआ है। इलाके के लोगों में इसे लेकर खासा गुस्सा है।

यह मामला सामने आते ही जिला प्रशासन सक्रिय हो गया। एडीएम सर्वेश कुमार ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि इससे पहले बदायूं जिले के कुंवरगांव के दुगरैया स्थित गांव में बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की मूर्ति पर भी भगवा रंग चढ़ गया था। बाद में मामले को तूल पकड़ता देख इसे वापस नीले रंग में रंग दिया गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 03 Aug 2018, 1:47 PM
;