ओडिशा में काम से थक कर जमीन पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला, चार की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

बिरजाम गांव में कुआं खोद रही बोरवेल मशीन का ईंधन खत्म होने पर एक ट्रक पास के पेट्रोल पंप से डीजल लाने गया था। इस बीच ड्रिलिंग कार्य में लगे थके हुए मजदूर जमीन पर सो गए। तभी डीजल लेकर लौटे ट्रक ने वाहन पीछे करते समय जमीन पर सो रहे पांच मजदूरों को कुचल दिया।

ओडिशा में काम से थक कर जमीन पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला, चार की मौत
ओडिशा में काम से थक कर जमीन पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला, चार की मौत
user

नवजीवन डेस्क

ओडिशा के बरगढ़ जिले के बिरजाम गांव में बुधवार को काम से थक कर जमीन पर सो रहे पांच मजदूरों के ऊपर एक बोरवेल ड्रिलिंग कंपनी का ट्रक चढ़ गया, जिससे चार मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं इस हादसे में एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया है, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। मरने वाले चार लोगों में से तीन मध्य प्रदेश और एक छत्तीसगढ़ का था, जबकि हादसे में गंभीर रूप से घायल मजदूर मध्य प्रदेश का रहने वाला है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बिरजाम गांव के एक खेत में कुआं खोदने के काम में लगी बोरवेल मशीन का ईंधन बुधवार देर शाम खत्म हो गया था। उसी एजेंसी का एक अन्य ट्रक जिसमें पाइप, डीजल, मजदूर और अन्य सामान था, पास के पेट्रोल पंप से डीजल लाने गया। इस बीच ड्रिलिंग कार्य में लगे थके हुए मजदूर जमीन पर सो गए।


बोरवेल मशीन के लिए डीजल लेकर लौटे ट्रक ने पार्किंग के लिए वाहन को पीछे करते समय गलती से जमीन पर सो रहे पांच मजदूरों को कुचल दिया। घायल लोगों को पद्मपुर के नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उनमें से तीन को मृत घोषित कर दिया, जबकि एक मजदूर ने बरगढ़ के जिला मुख्यालय अस्पताल (डीएचएच) में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

मेलचामुंडा पुलिस स्टेशन के प्रभारी निरीक्षक ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि गंभीर रूप से घायल हुए मजदूर का वर्तमान में डीएचएच बरगढ़ में इलाज चल रहा है। पुलिस ने घटना में शामिल वाहन को जब्त कर लिया है, जबकि चालक को हिरासत में लेकर थाने में रखा गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia