उन्नाव गैंगरेप जैसा एक और मामला आया सामने, शाहजहांपुर में बीजेपी विधायक के बेटे पर लगा महिला से रेप का आरोप

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में कलेक्ट्रेट पर एक महिला ने बीजेपी विधायक रोशन लाल वर्मा के बेटे मनोज वर्मा पर रेप का आरोप लगाते हुए धरना दिया और मामले में कार्रवाई की मांग की।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में उन्नाव गैंगरेप जैसा एक और मामला शाहजहांपुर में सामने आया है। यहां के बीजेपी विधायक रोशन लाल वर्मा के बेटे मनोज वर्मा पर एक महिला से रेप का आरोप लगा है। इंसाफ की मांग करते हुए पीड़िता ने शाहजहांपुर कलेक्ट्रेट पर धरना दिया और मामले में कार्रवाई की मांग की। मामले को बढ़ता देख पुलिस के आलाधिकारियों ने कार्रवाई का आश्वासन देकर पीड़िता का धरना खत्म करा दिया।

28 साल की पीड़िता के मुताबिक, साल 2011 में बीजेपी विधायक और उनके बेटे ने अपहरण कर उसके साथ गैंगरेप किया था। इसके बाद महिला ने पुलिस अधिकारियों से इसे लेकर कई बार शिकायत की। आखिरकार साल 2011 में ही बीजेपी विधायक और उनके बेटे के खिलाफ केस दर्ज किया गया। लेकिन मामले में पार्यप्त सबूत नहीं होना बताकर 2013 में पुलिस ने केस को बंद कर दिया। महिला के अनुसार, इसके बाद उसने जिला कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने पुलिस को जांच का आदेश दिया। कोर्ट के आदेश पर 2016 में एक बार फिर जांच शुरू की गई और मामले को सीबी-सीबाईडी को सौंप दिया गाय। पीड़िता का कहना है कि अभी तक इस मामले में विधायक और उनके बेटे के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

वहीं बीजेपी विधायक रोशन लाल वर्मा ने सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि महिला उनकी छवि खराब करने के लिए इस तरह के आरोप लगा रही है। बीजेपी विधायक ने समाजवादी पार्टी पर इस मामले को तूल देने का भी आरोप लगाया।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के उन्नाव में बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर पर महिला से रेप का आरोप लगा था। इस मामले में कई हमीनों तक रेप पीड़िता आरोपी विधायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर दर-दर की ठोकरें खाती रही, अधिकारियों के दफ्तरों का चक्कर लगाती रही, बावजूद इसके आरोपी विधायक पर कार्रवाई नहीं हुई। जब देश भर में उन्नाव रेप केस के विरोध में प्रदर्शन हुए, इलाहाबाद हाई कोर्ट को इस मामले में विधायक को गिरफ्तार करने का निर्देश देना पड़ा, उसके बाद इस मामले में आरोपी विधायक के खिलार्फ कार्रवाई की गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia