तीसरी लहर की आशंका के बीच मध्य प्रदेश से चिंता बढ़ाने वाली खबर! विदेश से आए दो लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

यूके से जो व्यक्ति भोपाल आया है वह गुजरात होता हुआ यहां पहुंचा, जबकि कनाडा से आया व्यक्ति कनेक्टिंग फ्लाइट से भोपाल आया है। राज्य में विदेशों से आए कई लोगों की अब भी खोज जारी है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

कोरेाना महामारी की तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच मध्य प्रदेश में एक चिंता बढ़ाने वाली खबर आई है, यहां विदेशों से लौटे दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। इनको आइसोलेशन में रखा गया है। साथ ही इनके जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए नमूने दिल्ली भेजे गए हैं।

जिला प्रशासन की ओर से मिली जानकारी में बताया गया है कि एक व्यक्ति 41 वर्षीय यूनाइटेड किंग्डम से भोपाल आया है और अन्य व्यक्ति जिसकी आयु 42 वर्ष है वह कनाडा से भोपाल आया है,दोनों के नमूनों की जांच की गई तो वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। कोरोना के नए संक्रमण ओमिक्रॉन और कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए उनके नमूने जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए दिल्ली भेजे गए है। उन्हें अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में रखा गया है, वहीं उनके घरों केा कंटेनमेंट बनाकर परिवार के सदस्यों के नमूने लिए गए है।

बताया गया है कि यूके से जो व्यक्ति भोपाल आया है वह गुजरात होता हुआ यहां पहुंचा, जबकि कनाडा से आया व्यक्ति कनेक्टिंग फ्लाइट से भोपाल आया है। राज्य में विदेशों से आए कई लोगों की अब भी खोज जारी है।

राज्य में तीसरी लहर की आशंका के बीच पुख्ता इंतजाम किए जा रहे है, वहीं विदेशों से आने वालों पर खास नजर रखी जा रही है। साथ ही वैक्सीनेशन पर जोर है और लोगों को कोरेाना प्रोटोकाल के पालन के लिए जागरुक किया जा रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia