‘आज के शिवाजी नरेंद्र मोदी’ पर मचा घमासान, अशोक चव्हाण बोले- कोई भी उनके नाखून की बराबरी नहीं कर सकता 

दिल्ली बीजेपी के नेता जय भगवान गोयल ने ‘आज के शिवाजी नरेंद्र मोदी’ नाम से एक किताब लिखी है। जिसको लेकर शिवसेना नेता नाराज हैं। शिवसेना नेताओं ने कहा कि इस तरह की किताब से मराठी मानुष का अपमान हुआ है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बीजेपी के एक नेता ने आज के शिवाजी के तौर पर पेश किया है। शिवसेना ने छत्रपति शिवाजी की तुलना पीएम मोदी से करने पर नाराजगी जताई है। दरअसल दिल्ली बीजेपी के नेता जय भगवान गोयल ने ‘आज के शिवाजी नरेंद्र मोदी’ नाम से एक किताब लिखी है। जिसको लेकर शिवसेना नेता नाराज हैं। शिवसेना नेताओं ने कहा कि इस तरह की किताब से मराठी मानुष का अपमान हुआ है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक तरफ बीजेपी से स्पष्ट करने को कहा है कि उनका इस किताब से कोई लेना-देना नहीं है। वहीं, शिवाजी महाराज के वंशज और सतारा सीट से विधायक शिवेंद्र राजे भोसले से सवाल किया है कि क्या वो पीएम मोदी की शिवाजी से तुलना को सही मान रहे हैं?

शिवेंद्र राजे भोसले ने शिवसेना से संभल कर बोलने को कहा है। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी से इस किताब को आगे प्रचारित नहीं करने की सलाह देते हुए कहा है कि अतिउत्साहित कार्यकर्ताओं पर लगाम कसनी जरूरी है।

इससे पहले, शिवसेना सांसद संजय राउत ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शिवाजी की तुलना पीएम मोदी से करने पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने लिखा, ‘इस पुस्तक का विमोचन दिल्ली में बीजेपी कार्यालय में हुआ, इस पुस्तक के लेखक जयभगवान गोयल हैं, ये कौन हैं? यह भगवान गोयल वही शख्स हैं जिन्होंने दिल्ली में महाराष्ट्र सदन में हमला किया था और महाराष्ट्र के शिवाजी महाराज के साथ मराठी लोगों का अपमान किया था। बहुत अच्छा बीजेपी।’


राउत ने आगे कहा, ‘बीजेपी ऐलान करे कि उनकी पार्टी इस किताब का समर्थन नहीं करती है।’ वहीं, शिवेंद्र राजे भोसले से राउत ने कहा, 'वो स्पष्ट करें कि उन्हें छत्रपति शिवाजी से पीएम मोदी की तुलना पसंद है?' राउत ने शिवेंद्र राज भोसले से कहा कि उन्हें पार्टी छोड़ देनी चाहिए।

एनसीपी विधायक और महाराष्ट्र के मंत्री जितेंद्र अहवाद ने इस घटना पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि तुलना करना गलत नहीं है। लेकिन आपको पता होना चाहिए कि आप उस लायक हैं या नहीं? पीएम मोदी पर भी यही अवधारणा लागू होती है। उन्हें पता होना चाहिए कि वो किस लायक हैं।

सत्ताधारी शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी तीनों दलों ने इस पुस्तक पर नाराजगी जताते हुए बीजेपी पर शिवाजी का अपमान करने का आरोप लगाया है। महाराष्ट्र सरकार में बांधकाम और निर्माण कार्य मंत्री अशोक चव्हाण ने कहा, ‘छत्रपति शिवाजी महाराज का व्यक्तित्व और उनका कार्य अतुलनीय है। कोई कितनी भी कोशिश कर ले, लेकिन वह छत्रपति शिवाजी महाराज के पैर के नाखून की बराबरी भी नहीं कर सकता है।’


बता दें कि इस पुस्तक को दिल्ली बीजेपी के नेता जयभगवान गोयल ने लिखा है। रविवार को दिल्ली स्थित बीजेपी कार्यालय में धार्मिक, सांस्कृतिक सम्मलेन का आयोजन किया गया था। इस सम्मेलन में इस किताब का विमोचन किया गया। इस मौके पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी, प्रभारी श्याम जाजू और पूर्व सांसद महेश गिरी सहित कई दूसरे नेता मौजूद थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia