शराब घोटाला मामले में AAP सांसद संजय सिंह गिरफ्तार, लंबी पूछताछ के बाद ED ने किया अरेस्ट

आम आमदी पार्टी के नेता और सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं काफी संख्या में उनके आवास पर पहुंच गए।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली शराब घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी के सासंद संजय सिंह को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। सुबह ईडी ने छापेमारी भी की थी, जिसके बाद बड़ा एक्शन लिया गया है। खबरों के मुताबिक दिनेश अरोड़ा के सरकारी गवाह बनने, उनके बयान स्टेटमेंट और चार्जशीट के आधार पर मिले सबूत के बाद संजय सिंह की गिरफ्तारी हुई है।

वहीं दिल्ली पुलिस ने जांच एजेंसी के राष्ट्रीय राजधानी स्थित मुख्यालय के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है। अनुमान है कि संजय सिंह की गिरफ्तारी के विरोध में बड़ी संख्या में आप कार्यकर्ता जनपथ स्थित ईडी कार्यालय के बाहर इकट्ठा हो सकते हैं एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "हमने एहतियात के तौर पर और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस तैनात की है।"

ईडी के एक शीर्ष अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि सिंह को धन शोधन निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है, लेकिन उन्होंने अधिक जानकारी साझा नहीं की।

यह गिरफ्तारी वित्तीय जांच एजेंसी के अधिकारियों द्वारा बुधवार सुबह नॉर्थ एवेन्यू इलाके में उनके आवास पर तलाशी शुरू करने के बाद हुई है। कथित शराब घोटाला मामले में संजय सिंह पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बाद गिरफ्तार होने वाले आप के दूसरे शीर्ष नेता हैं, जिन्हें इस साल फरवरी में सीबीआई और मार्च में ईडी ने गिरफ्तार किया था।

ईडी ने मामले में चार आरोपपत्र दाखिल किए हैं और इसमें सिंह के नाम का भी उल्लेख किया है। ईडी का मनी लॉन्ड्रिंग मामला पिछले साल अगस्त में उत्पाद शुल्क नीति मामले में कथित अनियमितताओं की शिकायत पर सीबीआई द्वारा दर्ज की गई फआईआर पर आधारित है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


    ;