दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका, अलका लांबा ने पार्टी से दिया इस्तीफा

आम आदमी पार्टी के साथ अलका लांबा के मतभेद पिछले कुछ समय से सामने आ रहे थे। उन्होंने इस साल के शुरू में लोकसभा चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी, जिसमें पार्टी ने सिर्फ एक सीट जीती थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आम आदमी पार्टीसे नाराज चल रहीं दिल्ली के चांदनी चौक से विधायक अलका लांबा ने आखिरकार पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। लांबा ने इस्तीफे की घोषणा करते हुए शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, “आप को अलविदा कहने और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का समय आ गया है। पिछली 6 साल की यात्रा में बहुत कुछ सीखने को मिला। सबका धन्यवाद। जय हिंद।”

अलका लांबा ने यह कदम कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से नई दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात के कुछ दिनों बाद उठाया है। आम आदमी पार्टी के साथ उनके मतभेद पिछले कुछ समय से सामने आ रहे थे। उन्होंने इस साल के शुरू में लोकसभा चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी, जिसमें आप ने सिर्फ एक सीट जीती थी।


लांबा ने पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से जवाबदेही की भी मांग की थी, जिसके बाद उन्हें आम आदमी पार्टी के विधायकों के आधिकारिक व्हाट्सएप ग्रुप से हटा दिया गया था। इसके बाद उन्होंने कई मौके पर केजरीवाल सरकार का खुलकर विरोध किया। यहां तक की सदन में भी उन्होंने सरकार से कई जुड़ी बातों की कड़ी आलोचना की थी।

सोनिया गांधी से मुलाकात करने के बाद से अलका लांबा के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा जोरो पर है। लांबा ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत कांग्रेस की छात्र शाखा नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) से की थी और बाद में वह आम आदमी पार्टी में शामिल हो गईं थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia