...तो कपिल मिश्रा और ताहिर हुसैन जैसे नेताओं ने दिल्ली में लगाई आग, आखिर कब होगी कार्रवाई?

दिल्ली हिंसा में अब तक 34 लोगों की मौत चुकी है। कई नेताओं पर हिंसा भड़काने के आरोप लगे हैं। कहा जा रहा है कि आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन का भी हिंसा भड़काने में हाथ है। हिंसा में मारे गए इंटेलिजेंस ब्यूरो के कर्मी अंकित शर्मा के परिजनों ने कथित तौर पर पर हत्या करने का आरोप लगाया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली हिंसा में अब तक 34 लोगों की मौत चुकी है। कई नेताओं पर हिंसा भड़काने के आरोप लगे हैं। कहा जा रहा है कि आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन का भी हिंसा भड़काने में हाथ है। हिंसा में मारे गए इंटेलिजेंस ब्यूरो के कर्मी अंकित शर्मा के परिजनों ने कथित तौर पर पर हत्या करने का आरोप लगाया है। ताहिर पर यह भी आरोप लग रहा है कि 25 फरवरी को उनके चांदबाग स्थित घर से उपद्रवियों ने लोगों पर पथराव किया और पेट्रोल बम फेंके। हालांकि ताहिर ने अपने उपर लग रहे आरोपों से इनकार किया है। वहीं अब एक वीडियो सामने आया है, उसमें उनके घर की छत पर काफी मात्रा में पत्थर और पेट्रोल बम मिले हैं।

ताहिर हुसैन के घर की छत पर बोरों में भरे पत्थर और कैरेट में रखे पेट्रोल बम मिले हैं। ताहिर फिलहाल अपने घर पर नहीं हैं। ताहिर के घर की छत से पथराव और पेट्रोल बम फेंके जाने के वीडियो इससे पहले भी सामने आए थे लेकिन ताहिर ने उनका खंडन किया था। उनका कहना था कि घटना के समय वह अपने घर पर नहीं थे। आप पार्षद का कहना है कि बीजेपी नेता उन्हें बदनाम करने की साजिश रच रहे हैं।


बीजेपी नेता कपिल मिश्रा पर भी भड़काउ भाषण देने के आरोप लग रहे हैं। वहीं ताहिर का भी नाम हिंसा फैलाने वालों में आ रहा है, लेकिन अब तक किसी पर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। बता दें कि इस मामले की बुधवार को दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान जस्टिस एस. मुरलीधर ने 'हेट स्पीच' देने वाले नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज न करने पर दिल्ली पुलिस को फटकार लगाई थी।

बता दें कि 24 और 25 फरवरी को दिल्ली में भड़की हिंसा में अब तक 34 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 200 से ज्यादा लोग घायल हैं। हिंसा को लेकर अलग-अलग थानों में 18 केस दर्ज किए गए हैं। 106 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */