दिल्ली में फिर लौटी ‘आप’ की सरकार, चिदंबरम, तेजस्वी, शरद पवार समेत कई नेताओं ने दी बधाई, जानें किसने क्या कहा?

दिल्ली विधानसभा चुनाव में एक बार फिर से आम आदमी पार्टी ने बहुमत हासिल किया है। इस जीत पर चिदंबरम, उद्धव ठाकरे समेत कई नेताओं ने अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को बधाई दी है। जानिए किसने क्या कहा?

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में प्रचंड जीत के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने पार्टी दफ्तर में पार्टी कार्यकर्ताओं के संबोधित करते हुए कहा, ‘दिल्ली वालों ‘आई लव यू’। केजरीवाल ने कहा कि इस जीत के साथ देश में नई राजनीति की शुरूआत हुई है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता ने अपने भाई अपने बेटे को जिताया है। जनता ने कहा कि इस जीत के साथ ही मारी जिम्मेदारी बढ़ गई है। केजरीवाल ने कहा कि अब पांच सालों तक दिल्ली की जनता के लिए मेहतन और लगन से काम करेंगे।

आम आदमी पार्टी की जीत पर महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा, “मैं अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के लोगों को आप की जीत पर बधाई देता हूं। लोगों ने दिखाया है कि देश 'जन की बात' से चलेगा, 'मन की बात' से नहीं।”


वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने ट्वीट कर आप को जीत की मुबारकबाद देते हुए कहा, “ आम आदमी पार्टी की जीत हुई, बेवकूफ बनाने और फेंकने वालों की हार। दिल्ली के लोग, जो भारत के सभी हिस्सों से हैं, ने बीजेपी के ध्रुवीकरण, विभाजनकारी और खतरनाक एजेंडे को हराया है। मैं दिल्ली के लोगों को सलाम करता हूं जिन्होंने 2021 और 2022 में अन्य राज्यों जहां चुनाव होंगे के लिए मिसाल पेश की है।”

कांग्रेस के नेता मिलिंद देवड़ा ने ट्वीट पर लिखा- 'विनर है, बिजली, सड़क और पानी। अरविंद केजरीवाल जी दिल्ली का दोबारा सीएम बनने की बधाई। आपको शुभकामनाएं।' मिलिंद देवड़ा के आलावा कांग्रेस नेता ज्योतिराधित्य सिंध्या ने भी अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है।


ज्योतिराधित्य सिंध्या ने लिखा- आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को जीत की बधाई। दिल्ली के लोगों ने आप पर अपना विश्वास बनाए रखा। उम्मीद है कि आप शहर को स्वच्छ, सुरक्षित और बेहतर बनाएंगे।

दिल्ली में बीजेपी की हुई हार पर एनसीपी के मुखिया शरद पवार ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। शरद पवार ने कहा कि दिल्ली में बीजेपी धार्मिक ध्रुवीकरण करके चुनाव जीतना चाहती थी जिसमें वह नाकाम हुई है। जनता में धार्मिक कटुता फैलाकर बीजेपी चुनाव जीतना चाहती थी लेकिन उसकी ये राजनीति फेल हो गयी। शरद पवार ने कहा कि बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने के लिये क्षेत्रीय दलों को साथ आने की जरूरत है।


शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि मैं निर्भीक रूप से निर्णायक जनादेश देने के लिए दिल्ली को बधाई देता हूं। मैं अरविंद केजरीवाल को बधाई देता हूं। आदित्य ठाकरे ने कहा, “मुझे लगता है हर किसी को विकास पर ध्यान देना चाहिए। अभी चुनावी मुद्दे छोड़कर अगर काम पर ध्यान दें। जो वादे किए हैं उन्हें पूरा करें।मेरी सभी पार्टियों से ये विनती है कि आने वाले चुनाव में इतनी हलचल न करके सिर्फ जो काम किए हैं या काम करने वाले हैं उसी पर बोलें।”

इस जीत पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा, “जनता ने अपना जनादेश सबके सामने रखा है। जिस तरह बीजेपी द्वारा नफरत फैलाया गया था। बीजेपी के लोगों ने जहर और नफरत का जो वातावरण पैदा किया था, दिल्ली की जनता का जनादेश साफ है कि काम पर वोट करेंगे।”

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने आप की जीत पर कहा, 'दिल्ली मेरी जान, फिर से प्यार हो गया तुमसे'

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia