कोरोनाकाल में ऑक्सीजन देने के बजाए शराब नीति बनाने में व्यस्त थी AAP सरकार, कांग्रेस ने पूछा- क्या यही आपकी प्राथमिकता थी?

सुप्रिया श्रीनेत ने केजरीवाल सरकार से पूछा कि, जब कोरोनाकाल में दिल्ली ऑक्सीजन के लिए तड़प रही थी और लोग सरकार से उम्मीद लगाए बैठे थे... तब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब नीति बनाने में व्यस्त थे। क्या यही आपकी प्राथमिकता थी?

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को दिल्ली शराब नीति को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) की केजरीवाल सरकार और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा है। पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने केजरीवाल सरकार से पूछा कि, जब कोरोनाकाल में दिल्ली ऑक्सीजन के लिए तड़प रही थी और लोग सरकार से उम्मीद लगाए बैठे थे... तब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब नीति बनाने में व्यस्त थे। क्या यही आपकी प्राथमिकता थी?

सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि इसमें कोई दो राय नहीं कि मोदी सरकार सरकारी तंत्र का दुरुपयोग और एजेंसियों का इस्तेमाल कर विपक्ष को दबा रही है, लेकिन कुछ सवाल है जिनके जवाब जरूर मिलने चाहिए, जब दिल्ली ऑक्सीजन के लिए तड़प रही थी, बेदम होकर लोगों की जानें जा रही थी, जब अस्पतालों के बाहर लोगों का तांता लगा हुआ था, ये आस लगा रहे थे लोग कि सरकार ऑक्सीजन की बंदोबस्त करेगी, तब दिल्ली की केजरीवाल सरकार शराब नीति बनाने में व्यस्त थी। उन्होंने आप सरकार से पूछा कि, क्या ये आपकी प्राथमिकता थी? कांग्रेस प्रवक्ता ने आगे कहा कि अच्छा हुआ कि आप सरकार को दिल्ली की नई शराब नीति को वापस लेना पड़ा, नहीं तो ये हर घर के नीचे शराब की दुकानें खुलवा देते। इन्हें महिलाओं की सुरक्षा से कोई वास्ता नहीं है।


कांग्रेस नेता ने केंद्रीय एजेंसियो के गलत इस्तेमाल को लेकर भी केजरीवाल सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जब सरकार की निरंकुश पुलिस और एजेंसिया जब विपक्ष के खिलाफ कार्रवाई करती थी तब आप खुल ताली बजाते थे। जब सरकारी एजेंसियों ने जब कांग्रेस नेतृत्व के खिलाफ कार्रवाई की तब भी समूचे विपक्ष में सिर्फ आम आदमी पार्टी थी, जिसने एक शब्द नहीं हमारे सहयोग में एक शब्द नहीं बोला था। लेकिन केजरीवल की पार्टी चुप थी और खुश हो रही थी। अब जब बात उनपर आई है तो एजेंसियों के दुरुपयोग की बात कर रहे हैं। श्रीनेत ने पूछा कि आप को क्या लगा जब आग बस्ती में लगेगी तो आप बच जाएंगे? हमने तब भी एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ आवाज उठाई थी और आज भी उठा रहे हैं।

सुप्रिया श्रीनेत ने दिल्ली शराब नीति को लेकर बीजेपी पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बीजेपी के 7 सांसद हैं, 8 विधायक है और काउंसलर है। लेकिन जब शराब नीति बन रही थी तब बीजेपी क्यों नहीं बोली। बीजेपी क्यों चुप थी। तब सिर्फ कांग्रेस आवाज उठाई और इस मामले को लेकर लड़ाई लड़ी। लेकिन आज बीजेपी वाले दिखा रहे हैं कि ये उनकी जीत है। लेकिन इसमें असली लड़ाई कांग्रेस ने लड़ी है। वहीं आप के लोग पूरे भ्रष्टाचार में संलग्न थे। उन्होंने कहा कि अब भी जो नूरा कुश्ती चल रही है उसे बंद हो जाना चाहिए। क्योंकि ये दिल्ली ही नहीं देश के लिए भी हानिकारक है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia