आप नेता आतिशी और सौरभ भारद्वाज बने केजरीवाल सरकार के नए मंत्री, जानें दोनों को मिले कौन से विभाग?

आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने आज मंत्री पद की शपथ ली। आतिशी को शिक्षा, पीडब्लूडी, बिजली और पर्यटन विभाग मिला है। वहीं, सौरभ भारद्वाज को स्वास्थ्य, शहरी विकास, जल और उद्योग विभाग मिला है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज और आतिशी ने मंत्री के तौर पर शपथ ली। दिल्ली के पूर्व मंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की गिरफ़्तारी के बाद से उनके पद खाली थे। आतिशी को शिक्षा, पीडब्लूडी, बिजली और पर्यटन विभाग मिला है। वहीं, सौरभ भारद्वाज को स्वास्थ्य, शहरी विकास, जल और उद्योग विभाग मिला है।

गौरतलब है कि मनीष सिसोदिया तिहाड़ जेल में हैं और अब उनसे प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने भी पूछताछ का सिलसिला शुरू कर दिया है। दिल्ली शराब घोटाला मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा केजरीवाल सरकार में पूर्व डिप्टी सीएम की गिरफ्तारी के बाद से राजधानी में सियासी उतार-चढ़ाव चल रहा है। दूसरी ओर सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग के केस में पिछले 9 महीनों से जेल में बंद हैं। लेकिन इस्तीफा उन्होंने मनीष सिसोदिया के साथ दिया।


बता दें कि विधायक अतिशी साल 2020 के विधानसभा चुनाव में कालकाजी विधानसभा से चुनाव जीतकर आम आदमी पार्टी से विधायक हैं। इससे पहले 2019 में आतिशी ने पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के गौतम गंभीर के खिलाफ लोकसभा का चुनाव भी लड़ा था, लेकिन उन्हें जीत नहीं मिल पाई थी। केजरीवाल सरकार में आतिशी वेल एजुकेटेड महिला हैं। सरकार की एजुकेशन पॉलिसी तैयार करने में उनका महत्वपूर्ण योगदान है।

दूसरी ओर सौरभ भारद्वाज दिल्ली की ग्रेटर कैलाश विधानसभा से विधायक हैं। सौरभ भारद्वाज लगातार तीसरी बार विधायक बने हैं। इससे पहले वो साल 2013 में पहली बार विधायक चुने गए थे। सौरभ भारद्वाज आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी हैं। सरकार और संगठन दोनों में अच्छा अनुभव रखने वाले सौरभ भारद्वाज की ग्रेटर कैलाश विधानसभा में भी अच्छी पकड़ है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia