आम आदमी पार्टी का ऐलान- उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को करेंगे समर्थन

आप सांसद संजय सिंह ने कहा, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक हुई। इस पर विस्तार से चर्चा हुई कि उपराष्ट्रपति के चुनाव में आम आदमी पार्टी किसे समर्थन देगी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

आम आदमी पार्टी (आप) ने उप राष्ट्रपति पद के लिए संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को अपना समर्थन देने का फैसला किया है। पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक में बुधवार को यह निर्णय लिया गया।

  • आप सांसद संजय सिंह ने कहा, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक हुई। इस पर विस्तार से चर्चा हुई कि उपराष्ट्रपति के चुनाव में आम आदमी पार्टी किसे समर्थन देगी।

  • अरविंद केजरीवाल और पीएसी के सदस्यों ने सर्वसम्मति से फैसला किया कि उपराष्ट्रपति के चुनाव में मार्गरेट अल्वा का समर्थन किया जाएगा, जो विपक्ष की उम्मीदवार हैं। हमारे सभी राज्यसभा सांसद 6 तारीख को उन्हें वोट देंगे।

झारखंड मुक्ति मोर्चा ने भी मार्गरेट आल्वा को समर्थन देने का फैसला किया

इससे पहले उपराष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा ने विपक्षी दलों की प्रत्याशी मार्गरेट आल्वा को समर्थन देने का फैसला किया है। पार्टी के अध्यक्ष शिबू सोरेन ने बुधवार को पार्टी के इस फैसले का आधिकारिक पत्र जारी कर दिया है। सोरेन ने कहा कि पार्टी ने विचार-विमर्श के बाद यह फैसला लिया है। सोरेन ने पार्टी के सभी सांसदों को आगामी 6 अगस्त को होने वाले मतदान में श्रीमती आल्वा के पक्ष में वोट डालने का निर्देश दिया है।

बता दें, आप ने राष्ट्रपति चुनाव में संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का भी समर्थन किया था। अल्वा ने 19 जुलाई को उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। उन्हें मैदान में उतारने का निर्णय 17 दलों के विपक्षी नेताओं की बैठक में लिया गया। अल्वा 6 अगस्त को होने वाले उपराष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार और पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ से लड़ेंगी।

(IANS के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia