दिल्ली: 'बुलडोजर एक्शन' का AAP ने किया विरोध, BJP दफ्तर के बाहर किया प्रदर्शन, कहा- नहीं चलेगी गुंडागर्दी

दिल्ली नगर निगम की ओर से कुछ और इलाके चिन्हित कर लिए गए हैं। जिनमें शाहीन बाग, ओखला समेत कई इलाकों की पहचान कर ली गई है जहां सरकारी जमीन पर हुए अतिक्रमण के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया जाएगा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर दिल्ली में घर-घर जाकर लोगों से उगाही करने और बुलडोजर भेज कर मकान-दुकान तोड़ने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए बुधवार को पार्टी (बीजेपी) कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि बीजेपी की गुंडागर्दी नहीं चलने देंगे।

दरअसल इन दिनों बुलडोजर विवाद दिल्ली में जोरो पर है। जहांगीरपुरी इलाके में भले ही बुलडोजर थम गए हैं लेकिन दिल्ली नगर निगम की ओर से कुछ और इलाके चिन्हित कर लिए गए हैं। जिनमें शाहीन बाग, ओखला समेत कई इलाकों की पहचान कर ली गई है जहां सरकारी जमीन पर हुए अतिक्रमण के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया जाएगा। इसी को देखते हुए आम आदमी पार्टी ने बुधवार को यह विरोध प्रदर्शन किया।

वहीं इससे पहले आम आदमी पार्टी ने दक्षिण दिल्ली के श्रीनिवासपुरी के एक मंदिर को हटाए जाने से संबंधित नोटिस भेजे जाने के खिलाफ भी विरोध प्रदर्शन किया था।

श्रीनिवासपुरी दिल्ली के इन स्थानों में से एक है जिसका केंद्रीय एजेंसियों द्वारा पुनर्विकास किया जा रहा है। श्रीनिवासपुरी के नीलकंठ महादेव मंदिर के एंट्री गेट पर केंद्रीय मंत्रालय द्वारा 13 अप्रैल को अतिक्रमण का नोटिस चिपकाया गया था। इसके बाद स्थानीय लोगों के इस मामले पर रोष देखने को मिला। इसी मामले को उठाते हुए शनिवार को भी आम आदमी पार्टी ने विरोध प्रदर्शन किया था।

अब दक्षिण एमसीडी के मेयर मुकेश सूर्यान का कहना है कि विष्णु गार्डन और मदनपुर खादर में भी अतिक्रमण देखा गया है। सड़क से अतिक्रमण हटाया जाएगा और जहां बिल्डिंग बन गई है, उसके लिए भी ऐक्शन प्लान तैयार हो गया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia