केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ सड़क पर उतरेगी AAP, 26 मार्च को प्रधानमंत्री आवास का करेगी घेराव

गोपाल राय ने कहा कि 24 मार्च को सभी विधानसभा क्षेत्रों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला फूंका जाएगा। 25 मार्च को होली के दिन, हम कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं करेंगे और 26 मार्च को हम प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेंगे।

केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ सड़क पर उतरेगी AAP, 26 मार्च को प्रधानमंत्री आवास का करेगी घेराव
केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ सड़क पर उतरेगी AAP, 26 मार्च को प्रधानमंत्री आवास का करेगी घेराव
user

नवजीवन डेस्क

आम आदमी पार्टी (आप) ने पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ईडी द्वारा गिरफ्तारी के खिलाफ बड़े पैमाने पर प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। दिल्ली के मंत्री और आप नेता गोपाल राय ने शुक्रवार को कहा कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध दर्ज कराने के लिए पार्टी 26 मार्च को प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेगी।

साथ ही गोपाल राय ने कहा कि इससे पहले दिल्ली के सभी मंत्री, आप विधायक और आप पार्षद शनिवार को शहीदी पार्क में देश की रक्षा का संकल्प लेंगे। उन्होंने आगे कहा कि इस साल होली का कार्यक्रम नहीं होगा, बल्कि हम लोगों के पास जाएंगे और उन्हें बताएंगे कि देश में क्या हो रहा है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में गुरुवार रात को केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया था।


गोपाल राय ने आज एक प्रेस कांफ्रेंस में आरोप लगाया कि आप के विधायकों और पार्षदों को दिल्ली के मुख्यमंत्री के परिवार के सदस्यों से मिलने से रोका गया। दिल्ली सरकार में मंत्री राय ने कहा, ‘‘दिनभर पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को हिरासत में लिया गया। केजरीवाल की गिरफ्तारी से पूरा देश आक्रोशित है। शनिवार पूर्वाह्न 10 बजे आप के सभी विधायक, पार्षद, पदाधिकारी, ‘इंडिया’ गठबंधन के प्रतिनिधि लोकतंत्र बचाने का संकल्प लेंगे। हम भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के शहादत दिवस पर शनिवार को शहीदी पार्क में एकत्र होंगे।’’

उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी कार्यक्रम में शामिल होंगे। राय ने कहा, ‘‘24 मार्च को सभी विधानसभा क्षेत्रों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला फूंका जाएगा। 25 मार्च को होली के दिन, हम कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं करेंगे और 26 मार्च को हम प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेंगे।’’ उन्होंने कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन के घटक दलों के बीच चर्चा के बाद, आप के राष्ट्रीय संयोजक की गिरफ्तारी के खिलाफ एक संयुक्त आंदोलन की घोषणा शीघ्र की जाएगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia