AAP का BJP पर बड़ा आरोप, सिसोदिया ने एलजी को लिखा पत्र, कहा- MCD में हुआ 6000 करोड़ का घोटला, CBI जांच की मांग की

सिसोदिया ने हिंदी में लिखे गए पत्र में कहा, "दिल्ली के नगर निगम में एक बड़े भ्रष्टाचार की ओर आपका ध्यान आकर्षित करते हुए, मैं आपसे अनुरोध करना चाहता हूं कि इस मामले में सीबीआई जांच करवाएं और भ्रष्टाचार में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।

फोटो; Ians
फोटो; Ians
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना को पत्र लिखकर दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में 6,000 करोड़ रुपये के कथित टोल टैक्स घोटाले की सीबीआई जांच की मांग की। सिसोदिया ने हिंदी में लिखे गए पत्र में कहा, "दिल्ली के नगर निगम में एक बड़े भ्रष्टाचार की ओर आपका ध्यान आकर्षित करते हुए, मैं आपसे अनुरोध करना चाहता हूं कि इस मामले में सीबीआई जांच करवाएं और भ्रष्टाचार में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। इस भ्रष्टाचार के कारण एमसीडी को लगभग 6,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।"

उन्होंने राजधानी में प्रवेश करने वाले वाणिज्यिक वाहनों से वसूले गए टैक्स में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया।

इस घटनाक्रम से पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को एमसीडी पर आरोप लगाया था कि उसने टोल टैक्स कंपनियों के साथ मिलीभगत कर सरकारी खजाने को भारी नुकसान पहुंचाया है।


सिसोदिया ने एक ट्वीट में कहा, "मैंने दिल्ली नगर निगम में 6,000 करोड़ रुपये के टोल टैक्स घोटाले की जांच सीबीआई से कराए जाने के लिए एलजी साहब को पत्र लिखा है। रोजाना दिल्ली में आने वाले करीब 10 लाख कमर्शियल वाहनों से लिया गया पैसा मिलीभगत से खा लिया गया।"

उन्होंने कहा कि हर दिन 10 लाख वाणिज्यिक वाहन दिल्ली आते हैं और उन वाहनों से कर वसूला जाता है, लेकिन यह कथित तौर पर एमसीडी तक नहीं पहुंचा।

सिसोदिया ने पत्र में कहा है कि यह एक बड़ा घोटाला है, जिसकी सीबीआई से तुरंत जांच होनी चाहिए और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia