आम आदमी पार्टी ने अपने विधायकों-मंत्रियों की उम्मीदों पर फेरा पानी, कहा- लोकसभा चुनाव में इन्हें नहीं देंगे टिकट

आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने कहा कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के विधायक टिकट लेने में इच्छुक हैं, लेकिन हम उन्हें टिकट नहीं देंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आम आदमी पार्टी ने अपने मौजूदा विधायकों और मंत्रियों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है, जो 2019 लोकसभा चुनाव में टिकट की आस लगाए बैठे थे। पार्टी ने साफ कर दिया है कि कुछ महीनों बाद होने वाले लोकसभा चुनाव में वह किसी भी विधायक और मंत्री को टिकट नहीं देगी। पार्टी के दिल्ली इकाई के अध्यक्ष गोपाल राय ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी। पत्रकारों द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब उन्होंने कहा कि पार्टी के विधायक टिकट लेने में इच्छुक हैं, लेकिन हम उन्हें टिकट नहीं देंगे।

गोपाल राय ने यह भी कहा कि दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी के प्रत्याशियों की घोषणा चुनाव की अधिसूचना से काफी पहले कर दी जाएगी। पार्टी ने पहले दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों में से 6 के प्रभारियों का ऐलान कर दिया है। पश्चिमी दिल्ली सीट से अभी तक प्रभारी का ऐलान नहीं किया गया है।

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने कुछ ही महीनों बाद होने वाले लोकसभा चुनाव में 3 राज्यों में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के साथ न जाने का फैसला लिया है। लोकसभा चुनाव में अभी करीब 3 महीने का वक्त है। लेकिन अभी से ही पार्टी चुनाव को लेकर एक्शन में आ गई है। अंतरिक कलह से जूझने के बाद पार्टी की ये कोशिश है कि वह आगामी लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करे। यही वजह है कि चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी फूंक-फूंकर कदम रख रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 23 Jan 2019, 12:30 PM