पाक को धूल चटाने वाले अभिनंदन कॉकपिट में लौटे, एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ के साथ उड़ाया मिग-21, देखिए वीडियो

पाकिस्तान का लड़ाकू विमान एफ 16 मार गिराने वाले भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने आज उड़ान भरी। मगर इस बार खास बात ये है कि अभिनंदन वर्धमान ने वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ के साथ उड़ान भरी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान के लड़ाकू विमान एफ-16 को मार गिराने वाले विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने पठानकोट एयरबेस पर मिग-21 विमान उड़ाया। इस दौरान उनके साथ वायुसेना प्रमुख एयरचीफ मार्शल बीएस धनोआ मिग विमान में मौजूद थे। बता दें कि बीएस धनोआ ने 1999 में करगिल युद्ध में मिग-21 उड़ाए थे।

इससे पहले मिग-21 पर सवार होते हुए भारतीय वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ और विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान सामने आई।

मिग 21 को उड़ान से पहले भारतीय वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ के साथ और विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान जाते हुए दिखाई दिए। इस दौरान उनका एक नया लुक और नया जोश दिखाई दिया।

हाल ही में पाकिस्तानी वायु सेना के लड़ाकू विमान एफ-16 को मार गिराने जैसे बहादुरी वाले काम करने के लिए उन्हें वीर चक्र से सम्मानित किया गया था।


बता दें कि अभिनंदन वर्धमान वर्धमान उस समय सुर्खियों में आए थे, जब भारत की तरफ से पाक में स्थित आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की गई थी। उसके तुरंत बाद 27 फरवरी को बौखलाए पाकिस्तान ने भारत के हवाई क्षेत्र का अतिक्रमण किया था, जिसको भारतीय वायुसेना ने असफल कर दिया था। लेकिन वर्धमान का मिग-21 बाइसन 27 फरवरी को पाकिस्तान के साथ हवाई संघर्ष के बाद पाकिस्तान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

इसके बाद अभिनंदन को जब पाकिस्तानी सेना ने पकड़ा था तब उन्होंने अदम्य साहस का परिचय दिया था, जिसकी तारीफ पूरी देश में हुई थी। पाकिस्तान पर चौरतफा दबाव पड़ने के बाद अभिनंदन को पाकिस्तान ने छोड़ा था। हालांकि पूरे घटनाक्रम में 60 घंटे लग गए थे।

इसे भी पढ़ें: इमरान के ‘नया पाकिस्तान’ में हिंदू लड़की पर अत्याचार, उन्हीं के पार्टी कार्यकर्ता ने जबरन कराया धर्म परिवर्तन

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 02 Sep 2019, 2:59 PM
/* */