धारा 370 पर बोले लालकृष्ण आडवाणी, कहा- इसे हटाना हमारी विचारधारा का मूल था

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म किए जाने पर पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृह मंत्री लाल कृष्ण आडवाणी ने कहा है कि इस धारा को खत्म करना बीजेपी की विचारधारा का मूल था। उन्होंने इसके लिए मोदी-शाह को बधाई दी है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी ने सोमवार को जम्मू एवं कश्मीर के 'विशेष राज्य' का दर्जा खत्म किए जाने और संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाए जाने का स्वागत करते हुए कहा कि जन संघ के समय से ही इसे हटाना भाजपा की विचारधारा का मूल हिस्सा रहा है। पूर्व उप-प्रधानमंत्री ने एक बयान में कहा, "मैं अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के सरकार के फैसले का स्वागत करता हूं और मुझे लगता है राष्ट्रीय एकीकरण की तरफ यह एक साहसिक कदम है।"

उन्होंने कहा, "अनुच्छेद 370 को हटाना जन संघ के समय से ही भाजपा की विचारधारा का मूल हिस्सा रहा है।" आडवाणी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को बधाई दी और जम्मू एवं कश्मीर व लद्दाख में शांति, समृद्धि और प्रगति के लिए प्रार्थना की।


आडवाणी ने कहा कि इससे जम्‍मू, कश्‍मीर और लद्दाख के विकास को बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि, “भारतीय जनसंघ के समय से ही जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 समाप्‍त किया जाना पार्टी का एजेंडा रहा है। जब भारतीय जनता पार्टी की स्‍थापना हुई तो उसमें भी जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 की समाप्‍ति एक प्रमुख मुद्दा था।

गौरतलब है कि आडवाणी अपने भाषणों में भी धारा 370 की समाप्‍ति का वादा दोहराते रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia