सत्ता का दुरुपयोग! बिहार की उपमुख्यमंत्री के भाई पर जमीन हड़पने का आरोप, पीड़ितों ने नीतीश कुमार को लिखा पत्र

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि डिप्टी सीएम के भाई पटना में आग्नेयास्त्रों का इस्तेमाल कर दिन के उजाले में जमीन हड़प रहे हैं। कथित व्यक्ति भूमि मालिकों को डिप्टी सीएम के आवास पर ले जाने की धमकी दे रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के पटना के पटेल नगर इलाके के दो निवासियों ने शुक्रवार को बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के भाई रवि प्रसाद पर जमीन हड़पने का आरोप लगाया। इस जमीन के मालिक ब्रह्मानंद सिंह और श्रवण कुमार ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और मुख्य सचिव और डीजीपी समेत बिहार के अन्य आला अधिकारियों को मामले में हस्तक्षेप करने के लिए पत्र लिखा है।

ब्रह्मानंद सिंह ने कहा, रवि प्रसाद उर्फ पिन्नू ने अपने साथियों के साथ 21 जून को पटेल नगर में मेरा प्लॉट हड़प लिया। उन्होंने प्लॉट पर एक दीवार का निर्माण भी शुरू कर दिया है। जब हमने उनके जबरन कृत्य पर आपत्ति जताई, तो प्रसाद ने मुझे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी और अपने सहयोगियों से मुझे और श्रवण को पटना में डिप्टी सीएम रेणु देवी के आधिकारिक आवास पर ले जाने के लिए कहा।

उन्होंने कहा, हमने डिप्टी सीएम से भी मुलाकात की और उन्हें उनके भाई के आपराधिक कृत्यों के बारे में बताया, लेकिन उन्होंने कहा कि उनका भाई रवि प्रसाद से कोई संबंध नहीं है।


श्रवण कुमार ने कहा, 21 जून को जमीन हड़पने की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। हमने फुटेज मुख्यमंत्री और अन्य शीर्ष अधिकारियों को भेज दिए हैं। जब घटना 21 जून को हुई, तो हमने तुरंत शास्त्री नगर पुलिस स्टेशन को सूचित किया, लेकिन मौके पर कोई नहीं आया। जमीन का बाजार मूल्य 6 करोड़ रुपये है। इस बीच राष्ट्रीय जनता दल ने इस घटना पर तीखी प्रतिक्रिया दी है।

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, डिप्टी सीएम के भाई पटना में आग्नेयास्त्रों का इस्तेमाल कर दिन के उजाले में जमीन हड़प रहे हैं। कथित व्यक्ति भूमि मालिकों को डिप्टी सीएम के आवास पर ले जाने की धमकी दे रहे हैं। जंगलराज के रखवालों को बीजेपी की 'गुंडागर्दी' पर बोलना चाहिए।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 03 Jul 2021, 8:48 AM