मध्य प्रदेश में कुआं धंसने से मचा कोहराम! अब तक 4 शव मिले, 19 बचाए गए, हादसे पर राहुल गांधी ने जताया दुख

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विदिशा जिले के गंजबासौदा में हुए हादसे में मृतकों के परिजनों के लिए पांच-पांच लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की है। वहीं, घायलों को 50-50 हजार रुपए और निशुल्क इलाज मुहैया कराने का ऐलान किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के गंजबासौदा के बाहरी इलाके में कुआं धंसने के बाद से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। अब तक 4 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं। वहीं, 19 लोगों को बचाया गया है। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुएं में बच्चे के गिरने के बाद यहां बड़ी संख्या में लोग जमा हुए थे। इसी दौरान कुआं धंस गया। बताया जा रहा है कि कुआं धंसते ही इसकी जद में करीब तील लोग आ गए। एक दर्जन से अधिक लोगों को कल रात ही निकाला जा चुका था। बताया जा रहा है कि अभी भी कम से कम एक दर्जन ग्रामीण लापता हैं, जिन्हें तलाशते हुए परिजन दुर्घटनास्थल के आसपास मौजूद हैं।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विदिशा जिले के गंजबासौदा में हुए हादसे में मृतकों के परिजनों के लिए पांच-पांच लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “सरकार ने मृतकों के परिवारजनों को पांच पांच लाख रुपयों की आर्थिक सहायता और घायलों को 50-50 हजार रुपए और निशुल्क इलाज मुहैया कराने का निर्णय लिया गया है। मैं लगातार घटनास्थल पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों के संपर्क में हूंस और बचाव कार्य की निरंतर निगरानी की जा रही है।”


मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य शासन के प्रतिनिधि के तौर पर विदिशा के प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग भी रात भर घटनास्थल पर मौजूद रहे। उनकी देखरेख में बचाव दल फसे हएु लोगों को बचाने में जुटे हुए हैं। घटनास्थल पर संभाग आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक और एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम लोगों को मदद पहुंचा रही है।

सीएम शिवराज चौहान ने इस मामले की संबंधित अधिकारियों को उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि कुए से निकाले गए लोगों को बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया करायी जाए। इस बीच घटनास्थल से मिले समाचार के अनुसार, पुलिस प्रशासन ने बेहतर तरीके से राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने के उद्देश्य से मौके से भीड़ को खदेड़ दिया है। भोपाल से एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम भी बुलाई गई हैं, जो रात्रि में ही घटनास्थल पर पहुंचेंगी। इस बीच कुए से पानी निकालने की कोशिश जारी है।


हादसे पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, बेहद दुखद। मृतकों के परिवारजनों को शोक संवेदनाएं। कांग्रेस साथियों से अपील है कि बचाव कार्य में हर संभव मदद करें।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;