गुजरात में सुनवाई के दौरान आरोपी ने जज पर पत्थर से किया हमला, पुलिस पर उठे गंभीर सवाल

वकीलों ने कहा कि इस आरोपी का जजों पर हमला करने का इतिहास रहा है, फिर भी पुलिस द्वारा कोई एहतियाती कदम नहीं उठाया गया। बीते दिनों आरोपी ने एक जज पर जूता फेंका था। बार एसोसिएशन पुलिस की भूमिका की जांच की मांग कर रहा है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात के नवसारी जिले में शुक्रवार को एक आरोपी ने मामले की सुनवाई के दौरान अदालत कक्ष में ही अतिरिक्त जिला न्यायाधीश पर पत्थर से हमला कर दिया। इस हमले में महिला जज बाल-बाल बचीं। ड्यूटी पर मौजूद पुलिस ने तुरंत आरोपी को पकड़ लिया और उसे अदालत कक्ष से बाहर ले गई।

नवसारी जिला अदालत में इस घटना के बाद अफरातफरी मच गई। वकीलों ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है। वकीलों का कहना है कि आरोपी जेल से पेशी के लिए अदालत आया था, ऐसे में उसके पास पत्थर कैसे आया, इसका जवाब पुलिस को देना चाहिए।


जिला बार एसोसिएशन ने घटना की निंदा करते हुए इसकी जांच की मांग की है। अधिवक्ता प्रताप सिंह महिदा ने बताया कि यह घटना अतिरिक्त जिला न्यायाधीश आरआर देसाई की अदालत में हुई। आरोपी धर्मेश राठौड़ ने महिला जज पर पत्थर फेंका, जिसमें वह बाल-बाल बच गई। ड्यूटी पर मौजूद पुलिस ने तुरंत आरोपी को पकड़ लिया और उसे अदालत कक्ष से बाहर ले गई। आरोपी जेल परिसर से पत्थर लेकर आया था।

महिदा ने कहा कि इस आरोपी का जजों पर हमला करने का इतिहास रहा है, फिर भी पुलिस (जापता पुलिस) द्वारा कोई एहतियाती कदम नहीं उठाया गया। बीते दिनों आरोपी ने जज पर जूता फेंका था। बार एसोसिएशन पुलिस की भूमिका की जांच की मांग कर रहा है कि क्या उनके पास कोई पूर्व सूचना थी या आरोपी को अदालत में पेश करने से पहले उसकी शारीरिक तलाशी क्यों नहीं ली गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia