गाैरी लंकेश की हत्या का आरोपी धनबाद से गिरफ्तार, पहचान छुपाकर पेट्रोल पंप पर कर रहा था काम

पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के एक आरोपी को झारखंड के धनबाद से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी का नाम ऋषिकेश देवडीकर है। शुक्रवार को पुलिस ऋषिकेश को कोर्ट में प्रस्तुत करने के बाद ट्रांजिट रिमांड पर बंगलूरू ले जाएगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड के धनबाद से सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार गौली लंकेश हत्याकांड का आरोपी गिरफ्तार हुआ है। बेंगलूरू की एसआईटी ने आरोपी ऋषिकेश डिवारिकर को गिरफ्तार किया। आरोपी ऋषिकेश महाराष्ट्र के औरंगाबाद का रहने वाला है। शुक्रवार को पुलिस ऋषिकेश को कोर्ट में प्रस्तुत करने के बाद ट्रांजिट रिमांड पर बंगलूरू ले जाएगी।

खबरों के मुताबिक, आरोपी ऋषिकेश कई दिनों से पहचान छिपाकर झारखंड के धनबाद के कतरास में काम रह रहा था। आरोपी कतरास में प्रदीप खेमका के पेट्रोल पंप में केयरटेकर के रूप में काम कर रहा था। पेट्रोल पंप के मालिक के ही घर में किराये पर रह रहा था।

इस हत्याकांड में कई आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। गिरफ्तार किए गए कुछ लोगों के कथित रूप से हिंदूवादी संगठनों से संबंध हैं।

बता दें कि 5 सितंबर 2017 को गौरी लंकेश की बंगलूरू स्थित उनके आवास के बाहर गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। गौरी लंकेश पर आरोपियों ने 3 गोलियां दागी थी। बता दें कि गौरी लंकेश सांध्य मैगजीन लकेश पत्रिका की संपादक थीं। वह प्रसिद्ध कवि और पत्रकार पी लंकेश की बेटी थीं। खबरों के मुताबिक, 55 वर्षीय लंकेश को कट्टर हिंदूवादी संगठनों से धमकियां भी मिल रही थीं।

Published: 10 Jan 2020, 9:57 AM
लोकप्रिय