बिहार के सुपौल में तेजाब कांड: मामूली विवाद को लेकर एसिड से किया हमला, एक ही परिवार के 5 लोग झुलसे

बिहार के सुपौल जिले में मामूली कहासुनी के बाद दो पक्ष आपस में भिड़ गए। इस दौरान एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष पर तेजबा से हमला कर दिया इस हादसे में पांच लोग झुलस गए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

बिहार के सुपौल जिले में तेजाब हमले में कम से कम पांच लोग घायल हो गए। यह घटना त्रिवेणीगंज थाना अंतर्गत माचाहा गांव में कुछ ग्रामीणों के बीच कहासुनी के दौरान हुई।

त्रिवेणीगंज के जांच अधिकारी सुनील कुमार ने कहा, "रूपेश शाह नाम के व्यक्ति के घर पूजा का आयोजन किया गया था। रिवाज के अनुसार शाह के परिवार के सदस्यों ने अनमोल यादव के घर के सामने सहित आसपास के इलाकों में मकई के दाने को फैलाया।"

यादव ने मकई को फैलाने पर आपत्ति जताई और उन्हें अपने घर से दूर ऐसा करने के लिए कहा, जिससे उनके बीच एक बहस शुरू हो गई। मामला तब बिगड़ गया जब दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर डंडों और लोहे की रॉड से हमला कर दिया। विवाद के दौरान परिवार के एक सदस्य ने अनमोल यादव के नेतृत्व वाले लोगों के समूह पर कथित तौर पर तेजाब की बोतल फेंक दी।


कुमार ने बताया कि तेजाब की चपेट में आने से पांच लोग- चंद्रशेखर सिंह, बबलू कुमार, ओम प्रकाश कुमार, तरुण कुमार और अमित कुमार गंभीर रूप से झुलस गए। उन्होंने कहा, "उन्हें शुरू में त्रिवेणीगंज के एक उप-मंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टरों ने उनकी हालत गंभीर होने के बाद उन्हें सदर अस्पताल रेफर कर दिया।" पुलिस अधिकारी ने कहा कि शाह और अन्य आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और जांच जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia