बिहार के वैशाली में एक परिवार पर एसिड अटैक, 7 सदस्य झुलसे, चुनावी रंजिश को लेकर हुआ हमला

30 से 50 प्रतिशत जलने के कारण घायलों को हाजीपुर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पीड़ितों के बयान के मुताबिक अजय भगत के परिवार का एक सदस्य अजित भगत के घर का वीडियो बना रहा था। अजय और अजीत के घर एक दूसरे से सटे हुए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के वैशाली जिले में रविवार तड़के तेजाब से किए गए हमले में एक ही परिवार के सात लोग झुलस गए। हाजीपुर सदर उपमंडल के अंतर्गत आने वाली अरारा पंचायत में मुखिया का एक उम्मीदवार पंचायत चुनाव हारने के बाद कथित तौर पर तेजाब हमला किया गया था।

पुलिस ने बताया कि अजय भगत और अजीत भगत ने पंचायत चुनाव में मुखिया पद के लिए चुनाव लड़ा था, जिसका परिणाम शनिवार को आया। अजय और अजीत रिश्तेदारी में चाचा-भतीजे हैं।

डीपी चौधरी, सदर थाना हाजीपुर के अधिकारी ने कहा, "दोनों के बीच प्रतिद्वंद्विता के कारण, तीसरे उम्मीदवार ने चुनाव जीता क्योंकि इससे वोटों का विभाजन हुआ। अजीत अपने चाचा अजय से चुनाव लड़ने के लिए नाराज था। उसने गुस्से में, तेजाब को चीनी की चाशनी में मिलाया और अजय भगत के परिवार पर फेंक दिया।"

30 से 50 प्रतिशत जलने के कारण घायलों को हाजीपुर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पीड़ितों के बयान के मुताबिक अजय भगत के परिवार का एक सदस्य अजित भगत के घर का वीडियो बना रहा था। अजय और अजीत के घर एक दूसरे से सटे हुए हैं। इस घटना ने एसिड अटैक भी शुरू कर दिया।


उन्होंने कहा, "हम सभी कोणों से घटना की जांच कर रहे हैं। पीड़ितों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं। अजीत भगत फिलहाल फरार है। उसे जल्द ही सलाखों के पीछे डाल दिया जाएगा।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia