तमिलनाडु में प्रवासियों पर हमले का झूठ फैलाने वालों पर शिकंजा जारी, यूट्यूबर मनीष कश्यप के बाद सहयोगी भी गिरफ्तार

यूट्यूबर मनीष कश्यप के खिलाफ बेतिया में 7 और बिहार के अन्य जिलों और ईओयू में 7 आपराधिक केस दर्ज हैं, जिनमें से अधिकांश आरोप गैर जमानती हैं। इसके अलावा तमिलनाडु में बी उसके खिलाफ 13 मामले दर्ज हैं। इस सिलसिले में वहां की पुलिस भी बिहार में कैंप कर रही है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

तमिलनाडु में बिहार के प्रवासी कामगारों पर कथित हमले के फर्जी वीडियो फैलाने वालों पर बिहार पुलिस शिकंजा कसती जा रही है। इसी कड़ी में आर्थिक अपराध इकाई ने बुधवार को यूट्यूबर मनीष कश्यप के बाद उसके एक सहयोगी नागोश कश्यप को भी गिरफ्तार कर लिया। उस पर फेक वीडियो साझा करने और मनी कश्यप की मदद करने के आरोप हैं।

आरोपी की पहचान नागेश कश्यप के रूप में हुई है, जिसने मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के बाद सोशल मीडिया पर उसके लिए खूब प्रचार किया था। अधिकारी ने आगे कहा कि मनीष कश्यप के कई दोस्त हैं जो सोशल मीडिया पर फर्जी वीडियो अपलोड करने और प्रचार करने में शामिल थे।

एक अधिकारी ने बताया कि हमने उसे गिरफ्तार कर लिया है और जांच की जा रही है। पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया जाएगा। हमने पटना के कुछ कोचिंग संस्थानों के साथ संबंध स्थापित किए हैं और उन पर छापेमारी की है। ईओयू के अधिकारियों ने कुछ दस्तावेज जब्त किए हैं। उन दस्तावेजों के आधार पर मनीष कश्यप से आगे पूछताछ की जाएगी।


यूट्यूबर मनीष कश्यप बेतिया में सात और बिहार के अन्य जिलों और ईओयू में सात आपराधिक मामलों का सामना कर रहा है। बेतिया के एसपी उपेंद्र नाथ पांडेय के मुताबिक मनीष कश्यप पर आईपीसी की धारा 153, 153ए, 153बी, 505,बी, 505सी, 468, 471, 120बी और 67 के तहत मामला दर्ज है। उस पर लगाए गए अधिकांश आरोप गैर जमानती हैं।

इसके अलावा तमिलनाडु में उसके खिलाफ 13 और मामले दर्ज हैं। मनीष कश्यप की ट्रांजिट रिमांड लेने और आगे की कानूनी प्रक्रिया के लिए उसे तमिलनाडु ले जाने के लिए एक डीएसपी और एक इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में तमिलनाडु पुलिस की एक टीम पटना में कैंप कर रही है। मनीष कश्यप पर तमिलनाडु में बिहार के प्रवासियों पर कथित हमले के फर्जी वीडियो अपलोड करने और सोशल मीडिया पर फैलाने का आरोप है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */