जामा मस्जिद प्रदर्शन मामले में कार्रवाई, दिल्ली पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक, जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन करने वाले कुछ लोगों की पहचान की गई है। पुलिस के अनुसार, जांच में अब तक किसी भी राजनीतिक दल या संगठन का नाम इस मामले में सामने नहीं आया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के जामा मस्जिद के बाहर बीते शुक्रवार को प्रदर्शन मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए बयान को लेकर बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ यह प्रदर्शन किया गया था और उनकी गिरफ्तारी की मांग की गई थी। पुलिस उपायुक्त (मध्य) श्वेता चौहान ने कहा कि देर रात दो लोगों गिरफ्तार किया गया है। साथ ही मामले में धारा 153ए जोड़ी गई है।

पुलिस के मुताबिक, जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन करने वाले कुछ लोगों की पहचान की गई है। पुलिस के अनुसार, जांच में अब तक किसी भी राजनीतिक दल या संगठन का नाम इस मामले में सामने नहीं आया है। सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। जल्द ही बाकी के आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन में भारी भीड़ जमा हुई थी। आरोप है कि प्रदर्शन के लिए कोई अनुमति नहीं ली गई थी। प्रदर्शन ते तुरंत बाद दिल्ली पुलिस का इस संबंध में बयान आया आया था और मामले में कार्रवाई की बात कही गई थी। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया था।

प्रदर्शन पर जामा मस्जिद के शाही इमाम का भी बयान आया था। उन्होंने कहा था कि उन्हें इस प्रदर्शन के बारे में कोई जानकारी नहीं थी, और न ही मस्जिद की ओर से कोई विरोध प्रदर्शन बुलाया गया था। उन्होंने बताया था कि कुछ लोगों ने जामा मस्जिद के गेट नंबर एक पर नारे लगाने शुरू कर दिए। यह कौन लोग थे, यह तो पुलिस पता लगाएगी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia