अभिनेता आमिर खान, निर्माता आदित्य चोपड़ा समेत 4 लोगों को यूपी की जौनपुर कोर्ट से नोटिस, जानें क्या है मामला

फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान में जाति विशेष को अपमानित करने के मामले में जिला एवं सत्र न्यायाधीश मदन पाल सिंह की कोर्ट ने मंगलवार को बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान समेत चार लोगों को नोटिस जारी किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान और चार अन्य के खिलाफ नोटिस जारी किया गया है। मामला 2018 की रिलीज 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' से जुड़ा है। ये शिकायत उत्तर प्रदेश के जौनपुर में दर्ज की गई है। जौनपुर जिला न्यायाधीश ने वादी हंसराज चौधरी द्वारा दायर की गई समीक्षा याचिका पर नोटिस जारी किया है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' में मल्लाह समुदाय के बारे में गलत जानकारी दी थी। उन्होंने कहा कि मल्लाह समुदाय को 'फिरंगी' और 'ठग' कहा गया है। इस मामले में अगली सुनवाई के लिए 8 अप्रैल की तारीख निर्धारित की गई है।

कोर्ट ने यह फैसला वादी हंसराज चौधरी द्वारा दाखिल की गई पुनरीक्षण याचिका पर किया है। बता दें कि हंसराज चौधरी ने फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा, निर्देशक विजय कृष्णा, अभिनेता आमिर खान के खिलाफ परिवाद दायर किया था। आरोप था कि फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान में मल्लाह जाति को फिरंगी और ठग जैसे शब्द से संबोधित कर अपमानित किया गया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia