आईपीएल सट्टेबाजी में शामिल थे अरबाज खान, पुलिस से पूछताछ में किया स्वीकार: मीडिया रिपोर्ट

अरबाज खान से पूछताछ से पहले सट्टेबाजी के मामले में पुलिस ने सोनू जालान नाम के एक शख्स को गिरफ्तार था। पुलिस की पूछताछ में सोनू जालान ने बताया था कि बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियां अलग-अलग नामों से आईपीएल सट्टे में पैसा लगाती हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आईपीएल सट्टेबाजी रैकेट मामले में मुंबई में ठाणे की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने आज अभिनेता-निर्माता अरबाज खान से पूछताछ की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पूछताछ में अरबाज खान ने यह स्वीकार कर लिया है कि उन्होंने आईपीएल मैचों में सट्टे लगाए थे, जिसमें उन्हें 2.75 करोड़ रुपये का नुकसान भी हुआ था। इससे पहले ठाणे की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने उन्हें शुक्रवार यानी 1 मई को जांच के सिलसिले में समन भेजा था।

बीते 15 मई को पुलिस ने डोबिंवली में सट्टेबाजी रैकिट का भंडाफोड़ करते हुए 4 सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया था। आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने 29 मई को सोनू जालान नाम के सट्टेबाज को गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने जब सोनू जालान से पूछताछ की तो उसने बताया कि बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियां अलग-अलग नामों से आईपीएल सट्टे में पैसा लगाती हैं। पुलिस को जांच के दौरान जालान और अरबाज के बीच संबंधों का पता चला था, जिसके बाद उन्‍हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था। पुलिस को शक है कि सोनू जालान के रैकेट के जरिए ही अरबाज खान ने आईपीएल मैचों में मोटी रकम का सट्टा लगाया था। सोनू जालान को देश के शीर्ष सटोरियों में गिना जाता है।

एंटी एक्सटॉर्शन सेल के प्रमुख इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा के मुताबिक अरबाज खान और सटोरिये सोनू जालान के बीच बीच संबंधों से जुड़ा एक अहम सबूत हाथ लगा है। पुलिस को जालान के मोबाइल से अरबाज खान के साथ तस्वीरें मिली हैं, और यही वजह है कि उन्हें पूछताछ के लिए समन भेजा गया था। ठाणे पुलिस के अनुसार, सट्टेबाजी के मामले की जांच करीब 6 साल से चल रही है। इसमें अब तक करीब 600 करोड़ रुपये लगाए जाने का पुलिस को शक है।

ठाणे पुलिस स्टेशन में पूछताछ के लिए जाने से पहले अरबाज खान ने अपने भाई सलमान खान से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि सलमान खान की लीगल टीम इस मामले में अरबाज खान को कानूनी सहायता मुहैया कराएगी।

वहीं अरबाज खान पर लगे आरोपों पर पिता सलीम खान ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जो भी आरोप अरबाज खान पर लगे हैं वे सब बेबुनियाद हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 02 Jun 2018, 2:24 PM