जिया खान सुसाइड केस में अभिनेता सूरज पंचोली बरी, मुंबई की विशेष CBI कोर्ट का फैसला

3 जून, 2013 की आधी रात को 25 वर्षीय अभिनेत्री जिया खान पॉश जुहू इलाके में सागर संगीत बिल्डिंग में अपने फ्लैट में लटकी पाई गई थी। जिया ने एक सुसाइड नोट छोड़ा था, जिसमें सूरज पंचोली का नाम शामिल था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जिया खान सुसाइड केस में मुंबई की विशेष सीबीआई अदालत ने अपना फैसला सुना दिया है। विशेष सीबीआई कोर्ट ने अभिनेता सूरज पंचोली को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया है। अदालत ने कहा कि सूरज के खिलाफ कोई मामला नहीं बनता है। सूरज पर जिया को खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप था। इस मामले में 10 साल बाद कोर्ट का फैसला आया है।

वहीं, जिया खान की मां राबिया ने अदालत के फैसले पर कहा कि मैंने अभी हार नहीं मानी है। फाइनल जस्टिस अभी नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि सबूतों की कमी की वजह से ये फैसला आया है। सीबीआई ने अपना काम ढंग से नहीं किया। मैं अभी भी यही पूछूंगी कि मेरी बेटी की मौत कैसे हुई। उन्होंने कहा कि ये गुत्थी अभी तक नहीं सुलझी है। मैं हाईकोर्ट में इस फैसले को चुनौती दूंगी। 

अभिनेत्री जिया खान ने कब की थी खुदकुशी?

3 जून, 2013 की आधी रात को 25 वर्षीय अभिनेत्री जिया खान पॉश जुहू इलाके में सागर संगीत बिल्डिंग में अपने फ्लैट में लटकी पाई गई थी। कहा जाता है कि जिया, आदित्य पंचोली और जरीना वहाब के बेटे सूरज पंचोली के साथ रिश्ते में थीं। जिया ने एक सुसाइड नोट छोड़ा था, जिसमें सूरज पंचोली का नाम शामिल था। उस समय अभिनेता सूरज पंचोली बॉलीवुड में पैर जमाने की कोशिश कर रहे थे।

मामले के एक हफ्ते बाद सूरज पर आईपीसी की धारा 306 के तहत कथित तौर पर जिया को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया। इसके बाद, जिया की मां राबिया खान द्वारा बार-बार दी गई दलीलों और 3 जुलाई, 2014 को बॉम्बे हाई कोर्ट के निर्देशों के बाद मामला सीबीआई को सौंप दिया गया।

सुसाइड नोट में, जिया ने कथित तौर पर सूरज के साथ अंतरंग संबंधों के साथ-साथ कथित शारीरिक शोषण, मानसिक और शारीरिक यातना के बारे में बात की थी। मामले में अभियोजन पक्ष ने जिया की मां राबिया सहित 22 गवाहों के बयान दर्ज किए थे, जबकि वकील प्रशांत पाटिल सूरज के लिए पेश हुए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 28 Apr 2023, 12:33 PM