अभिनेत्री शबाना आजमी को हुआ स्वाइन फ्लू, अस्पताल में कराया गया भर्ती

शबाना आजमी हालांकि, इस खाली समय का इस्तेमाल कर रही हैं। उन्होंने खुद को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि करते हुए कहा कि मुझे बमुश्किल से आत्मनिरीक्षण करने का मौका मिलता हो। इसलिए यह मेरे लिए ब्रेक की तरह है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अभिनेत्री शबाना आजमी को स्वाइन फ्लू हो गया है। खांसी और सर्दी होने पर एक नियमित जांच के दौरान शबाना आजमी को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई है। उन्हें फिलहाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज जारी है।

शबाना आजमी हालांकि, इस खाली समय का इस्तेमाल कर रही हैं। उन्होंने खुद को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि करते हुए कहा, “मुझे बमुश्किल से आत्मनिरीक्षण करने का मौका मिलता हो। इसलिए यह मेरे लिए ब्रेक की तरह है।” उन्होंने आगे कहा, "मैं अस्पताल में भर्ती हूं और मेरे स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है।"

देश में इस साल अब तक कई हस्तियों को स्वाइन फ्लू हो चुका है। इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को स्वाइन फ्लू हुआ था, जिसके उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था। इलाज के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी। एक आंकड़े के मुताबिक, देश में इस बीमारी से पिछले हफ्ते 86 लोगों की जान चली गई थी। देश में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 312 से ज्यादा हो गई है। एक आंकड़े के अनुसार, देश में 9 हजार से ज्यादा लोग इस बीमारी से पीड़ित हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में अब तक स्वाइन फ्लू से 9 हजार से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं। स्वाइन फ्लू के सबसे ज्यादा मामले राजस्थान में सामने आए हैं। यहां पर सबसे ज्यादा इस बीमारी से मौत भी हुई है। हालांकि, राज्य सरकार इसे लेकर पूरी तरह से मुस्तैद है। सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए हैं कि इस बीमारी से निपटने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएं और मरीजों को सारी सुविधाएं मुहैया कराई जाए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 13 Feb 2019, 9:35 AM
;