मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी का दुबई में निधन, बॉलीवुड में शोक की लहर, पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने जताया दुख

बॉलीवुड की बेहतरीनअभिनेत्री श्रीदेवी का निधन हो गया है। दुबई में वे एक शादी समारोह में हिस्सालेने गई थीं, वहीं पर उन्हें अचानक दिला का दौरा पड़ा और उनकी मौतहो गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी ने दुनिया को अलविदा कह दिया है, अब वे हमारे बीच नहीं रहीं। 54 साल की श्रीदेवी ने दुबई में आखिरी सांस ली। दुबई में एक रिश्तेदार के शादी की शादी समारोह में हिस्सा लेने गई थीं, वहीं उन्हें अचानक दिल का दौरा पड़ा और उनकी मौत हो गई। जिस वक्त श्रीदेवी को दिल का दौरा पड़ा उस वक्त उनके पति बॉनी कपूर और बेटी खुशी भी मौजूद थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीदेवी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट किया, “बेहतरीन अभिनेत्री श्रीदेवी के असमय निधन से दुखी हूं। वो वरिष्ठ कलाकार थीं, जिन्होंने अपने करियर में कई यादगार फिल्में की और यादगार किरदार निभाए। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके साथ हैं भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।”

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर लिखा, “फिल्म स्टार श्रीदेवी की मौत से दुखी हूं। वह लाखों फैंस का दिल तोड़ कर गई हैं। उनकी लम्हे और इंग्लिश विंग्लिश जैसी फिल्में दूसरे कलाकारों के लिए प्रेरणा हैं। उनके परिजनों और करीबी लोगों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं।”

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी श्रीदेवी के निधन पर दुख जताते हुए कहा, "भारत की पसंदीदा अभिनेत्री श्रीदेवी के अचानक और असामान्य निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हूं। श्रीदेवी अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली और बहुमुखी अभिनेत्री थीं जिन्होंने कई शैलियों और भाषाओं की फिल्मों में अपने अभिनय की छाप छोड़ी। उनके परिवार के लिए मेरी संवेदनाएं। उनकी आत्मा को शांति मिले।"

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, "दिग्गज फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी के अचानक निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। कई बेजोड़ प्रदर्शनों के साथ फिल्म उद्योग में उनका एक लंबा और सफल करियर रहा। उनका निधन फिल्म उद्योग के लिए एक बड़ा नुकसान है। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं। उनकी आत्मा को शांति मिले।"

केंद्रीय कोयला और रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, "बहुमुखी अभिनेत्री श्रीदेवी के असामयिक निधन से अत्यधिक दुख हुआ। हिंदी सिनेमा में उनका योगदान अद्भुत है जिसे आने वाली पीढ़ियां याद रखेंगी। उनके परिवार और अनगिनत प्रशंसकों के लिए मेरी संवेदनाएं।"

अभिनेत्री हेमा मालिनी ने श्रीदेवी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “ये खबर सुनकर बहुत शॉक लगा। हमने कभी सोचा भी नहीं था। उन्होंने अपनी प्रतिभा से काफी लोगों को प्रभावित किया। वे एक बेहतरीन अभिनेत्री थीं। उनकी मौत बॉलीवुड के लिए एक बड़ा नुकास है।”

अभिनेता रजनीकांत ने लिखा, “मैं बहुत दुखी हूं। मैंने एक करीबी दोस्त और फिल्म इंडस्ट्री ने महान हस्ती को खो दिया। मैं श्रीदेवी के परिजनों और रिश्तेदारों का दुख महसूस कर सकता हूं। श्रीदेवी, हम आपको मिस करेंगे।”

अभिनेता कमल हासन ने ट्वीट कर कहा, “मैंने श्रीदेवी को एक किशोरी से लेकर उनके प्रभावशाली बनने तक देखा था। वह स्टारडम की हकदार थीं। उनके साथ बिताए पर शानदार पलों की यादें मेरे जेहन में हैं। हम उन्हें मिस करेंगे।”

श्रीदेवी के निधन पर सांसद अमर सिंह ने भी शोक जताया। उन्होंने ट्वीटकर लिखा, “जिस शादी में वो शामिल थीं, मैं भी वहां था। दूसरे दिन मैंने एक समिट में जाने का फैसला लिया। मुझे दुश है कि मैंने यह फैसला लिया, वरना उनके साथ समय बिताने का अवसर मिलता।”

बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार कही जाने वाली श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त, 1963 को तमिलनाडु में हुआ था। तमिल सिनेमा में बाल कलाकार के तौर पर अपने करियर की शुरुआत करने वाली श्रीदेवी को पहला बड़ा ब्रेक मशहूर निर्देशक मूंदरू मुदिचू से 1976 में मिला था। इस फिल्म में उन्होंने रजनीकांत और कमल हासन के साथ काम किया था। उनकी तारीफ में कमल हासन ने एक बार कहा था कि मैं उन्हें 15 या 16 साल की उम्र से जानता हूं वह तब भी सीखने के लिए तैयार दिखती थीं।

श्रीदेवी का बॉलीवुड में प्रवेश 1978 के फिल्म ‘सोलहवां सावन’ से हुआ था, लेकिन उन्होंने 1983 की फिल्म हिम्मतवाला से खूब सुर्खियां बटोरीं। श्रीदेवी की सदमा, नागिन,निगाहें, मिस्टर इन्डिया, चालबाज़, लम्हे, और खुदा गावाह जैसी फिल्मों को लोगों ने खूब पसंद किया। श्रीदेवी को अब तक 5 फिल्मफेयर अवॉर्ड मिल चुका है। उन्होंने हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम इंडस्ट्री में काम किया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 25 Feb 2018, 9:24 AM
;