मनोज तिवारी की छुट्टी, अब ये बने दिल्ली बीजेपी के नए अध्यक्ष

कोरोना संकट के बीच बीजेपी हाईकमान ने दिल्ली में बड़ा बदलाव कर दिया है। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मनोज तिवारी को दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष पद से हटाते हुए उनकी जगह आदेश कुमार गुप्ता को पार्टी की कमान सौंप दी है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना संकट के बीच बीजेपी हाईकमान ने दिल्ली में बड़ा बदलाव कर दिया है। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मनोज तिवारी को दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष पद से हटाते हुए उनकी जगह आदेश कुमार गुप्ता को पार्टी की कमान सौंप दी है। इस बाबत पार्टी के महासचिव अरुण सिंह की ओर से अधिकारिक लेटर भी जारी कर दिया गया है।

इसके अलावा बीजेपी ने छत्तीसगढ़ और मणिपुर में भी पार्टी अध्यक्ष को बदल दिया है। छत्तीसगढ़ में पार्टी के दिग्गज नेता विष्णुदेव साय को अध्यक्ष बनाया गया है, जबकि मणिपुर में एस टिकेंद्र सिंह को पार्टी का नया अध्यक्ष बनाया गया है।


गौरतलब है कि आदेश कुमार गुप्ता दिल्ली एमसीडी के मेयर रहे हैं। उधर छत्तीसगढ़ के नव नियुक्त अध्यक्ष विष्णुदेव साय पूर्व केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं।

पार्टी अध्यक्ष पद से छुट्टी के बाद मनोज तिवारी ने ट्वीट कर लिखा, 'बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के रूप में इस 3.6 साल के कार्यकाल में जो प्यार और सहयोग मिला उसके लिये सभी कार्यकर्ता,पदाधिकारी,व दिल्ली वासियों का सदैव आभारी रहूंगा। जाने अनजाने कोई त्रुटि हुई हो तो क्षमा करना। नये प्रदेश अध्यक्ष भाई आदेश गुप्ता जी को असंख्य बधाइयां।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 02 Jun 2020, 4:39 PM