दिल्ली के सरोजनी मार्केट में भीड़ का वीडियो वायरल होने पर जागा प्रशासन, ऑड-ईवन लागू, अतिक्रमण हटाना शुरू

दिल्ली हाईकोर्ट ने भी इस मसले पर अपनी नाराजगी व्यक्त की थी और सरोजनी नगर के एसएचओ को भी तलब किया था। हाईकोर्ट ने भीड़ पर नाराजगी जताते हुए कहा था कि ऐसे माहौल में महामारी ही नहीं, बल्कि संक्रमण विस्फोट से सैकड़ों लोगों की मौत हो सकती है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना के बढ़ते मामलों और ओमिक्रॉन के खतरे के बीच दिल्ली के सरोजनी नगर मार्केट में भीड़ का वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली नगर निगम प्रशासन (एनडीएमसी) जाग गया है, जिसके बाद बाजार को 25 और 26 दिसंबर के वीकेंड पर ऑड-ईवन हिसाब से खोलने का आदेश देते हुए अतिक्रमण हटाने की भी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

एनडीएमसी के आदेश के अनुसार सरोजनी नगर मार्केट की दुकानें अब शनिवार 25 दिसंबर और रविवार 26 दिसंबर को ऑड ईवन के आधार पर खुलेंगी। शनिवार सुबह एनडीएमसी ने बाजार में अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया है। तमाम अवैध रूप से कब्जा किये दुकानदारों के सामानों को जब्त किया गया है। वहीं दिल्ली पुलिस भी अब बाजार में भीड़ पर काबू पाने की कवायद में जुट गई है।


एनडीएमसी के कर्मचारी और सिविल डिफेंस के लोग मिलकर लोगों से कोरोना नियमों का पालन करा रहे हैं, वहीं हाथों में माइक लेकर अनाउंसमेंट भी कर रहे हैं। एनडीएमसी ने हाई कोर्ट की नाराजगी के बाद बाजार के सभी जिम्मेदार लोगों के साथ बैठक की थी।

हालांकि हाई कोर्ट ने भी इस मसले पर अपनी नाराजगी व्यक्त की और सरोजनी नगर के एसएचओ को भी तलब किया था। कोर्ट ने भीड़ पर नाराजगी जताते हुए कहा कि ऐसे माहौल में महामारी ही नहीं, बल्कि संक्रमण विस्फोट से सैकड़ों लोगों की मौत हो सकती है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia