मध्य प्रदेश: हत्या के आरोपी निलंबित BJP नेता के अवैध होटल को ढहाया गया, लोगों के प्रदर्शन के बाद प्रशासन का एक्शन!

मिश्री चंद गुप्ता पर आरोप है कि उसने 22 दिसंबर को अपनी एसयूवी से कुचलकर जगदीश यादव की हत्या कर दी थी। हत्या के बाद से लोगों में भारी गुस्सा है। स्थानीय लोग लगातार मिश्री चंद गुप्ता के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के सागर में स्थानीय लोगे के विरोध-प्रदर्शन के बाद प्रशासन ने हत्या के आरोपी निलंबित बीजेपी नेता के खिलाफ कार्रवाई की है। प्रशासन ने बीजेपी के निलंबित नेता मिश्री चंद गुप्ता के अवैध होटल को ढहा दिया है। पुलिस की टीम ने डायनामाइट से आलीशान होटल को जमींदोज कर दिया। मिश्री चंद गुप्ता का अवैध होटल जयराम पैलेस सागर के मकरोनिया चौराहे के पास स्थित था।

मिश्री चंद गुप्ता पर आरोप है कि उसने 22 दिसंबर को अपनी एसयूवी से कुचलकर जगदीश यादव की हत्या कर दी थी। हत्या के बाद से लोगों में भारी गुस्सा है। स्थानीय लोग लगातार मिश्री चंद गुप्ता के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। दबाव के बाद प्रशासन ने एक्सन लिया है। गौर करने वाली बात यह है कि मध्य प्रदेश का यह वही प्रशासन है, जो रातोंरात दोसूरे ममलों में आरोपियों के घरों को बुलडोजर से ढा देता है। लेकिन इस मामले में आरोप है कि प्रशासन ने चुप्पी साध रखी थी। कहा जा रहा है कि अखिरकार दबाव में मिश्री चंद गुप्ता के खिलाफ एक्शन लेना पड़ा है।

बताया जा रहा है कि इंदौर से आई स्पेशल टीम ने मंगलवार की शाम को डायनामाइट के जरिए चंद सेकेंड में ही होटल को ढहा दिया। कार्रवाई के दौरान सागर जिला कलेक्टर दीपक आर्य, उप महानिरीक्षक (डीआईजी) तरुण नायक और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद थे।


पूरा मामला क्या है?

कोरेगांव के रहने वाले जगदीश यादव की 22 दिसंबर को एसयूवी से कुचलकर मौत हो गई थी। बीजेपी नेता मिश्री चंद गुप्ता और उनके परिवार के सदस्यों पर हत्या का आरोप लगा था। बताया जा रहा है कि यह मामला चुनावी रंजिश से जुड़ा है। पुलिस ने इस मामले में आठ आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। इनमें से पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। लेकिन पुलिस अब तक बीजेपी के निलंबित नेता मिश्री चंद गुप्ता को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। 

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 04 Jan 2023, 8:44 AM