आडवाणी ने किया 'जय श्रीराम' कहकर स्वागत, जोशी बोले, 'एतिहासिक', बाबरी फैसले पर किसने क्या कहा

बाबरी केस में बरी होने के बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने जय श्रीराम कहकर फैसले का स्वागत किया। वहीं मुरली मनोहर जोशी ने इसे ऐतिहासिक फैसला बताया है। इस फैसले पर किसने क्या कहा - पढ़िए

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बाबरी मस्जिद गिराए जाने के सभी आरोपियों के बरी कर दिया गया है। अदालत ने कहा कि पुख्ता सबूत न होने के चलते सभी को बरी किया जा रहा है। इस फैसले पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने जय श्रीराम का नारा लगाते हुए इसका स्वागत किया। उन्होने कहा कि मैं दिल से इस फैसला का स्वागत करता हूं। आडवाणी ने कहा कि इस फैसले से मेरा और बीजेपी का राम मंदिर आंदोलन को लेकर किया गया विश्वास और मजबूत हुआ है।

वहीं बीजेपी के ही वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने इसे ऐतिहासिक फैसला बताया है। उन्होंने कहा कि, "निर्णय इस बात को सिद्ध करता है कि 6 दिसंबर को अयोध्या में हुई घटनाओं के लिए कोई षड्यंत्र नहीं था और वो अचानक हुआ। इसके बाद विवाद समाप्त होना चाहिए और सारे देश को मिलकर भव्य राम मंदिर के निर्माण के ​लिए तत्पर होना चाहिए"


वहीं बाबरी मामले में पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होने भी फैसले का स्वागत किया है। जबकि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि देर से ही सही लेकिन न्याय की जीत हुई है।

उधर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया जताई है। उन्होंने इस मुकदमे को पूर्वाग्रह से ग्रसित बताते हुए वीएचपी और बीजेपी नेताओं को बदनाम करने की साजिश बताया है। हालांकि उन्होंने फैसले का स्वागत किया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia