मेरे बीजेपी छोड़ने के फैसले पर भावुक होकर आडवाणी जी ने दिया था आशीर्वाद- शत्रुघ्न सिन्हा

एक साक्षात्कार के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि बीजेपी छोड़ने के मेरे फैसले पर आडवाणी जी की आंखों में आंसू आ गए थे, लेकिन उन्होंने मुझे रोकने की बजाए भावुक होकर मुझे आशीर्वाद और शुभकामनाएं दीं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि जिस समय उन्होंने बीजेपी छोड़ने का फैसला लिया था तो उनके फैसले पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी की आंखों में आंसू आ गए थे। शत्रुघ्न सिन्हा ने यह भी कहा कि उनके इस फैसले पर आडवाणी जी ने मुझे नहीं रोका, बल्कि मेरी नई राजनीतिक पारी शुरू करने से पहले भावुक होकर उन्होंने मुझे आशीर्वाद और शुभकामनाएं दीं।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी के जमाने का जिक्र करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, ‘‘अटल बिहारी वाजपेयी जी और आज के समय में जमीन-आसमान का फर्क आ गया है। उस वक्त देश में लोकतंत्र था, लेकिन आज तानाशाही का माहौल है। आज बीजेपी अपने वरिष्ठ और बुजुर्ग नेताओं के साथ सही व्यवहार नहीं कर रही है। आडवाणी जी बीजेपी के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं। उन्हें ही गांधीनगर सीट से टिकट नहीं दिया गया।’’

इसके अलावा बीजेपी द्वारा लाल कृष्ण आडवाणी का टिकट काटे जाने वाली बात पर शत्रुघ्न सिन्हा ने दावा किया कि आडवाणी जी को सबसे ज्यादा दुख इस बात का था कि टिकट काटने के बारे में उन्हें बताया तक नहीं गया था। बॉलीवुड की शॉटगन के नाम से मशहूर दिग्गज अभिनेता ने कहा, ‘बीजेपी मुझे हमेशा अपने इशारों पर चलाना चाहती थी। जब पार्टी बैठने को कहे तो मैं बैठ जाऊं और जब खड़ा होने को कहे तो मैं खड़ा हो जाऊं, लेकिन मैं उनके सामने कभी नहीं झुकुंगा।

शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आज हर हिंदुस्तानी देशभक्त है। अगर पीएम मोदी से बेरोजगारी जैसे मुद्दे पर बात करें तो वह पुलवामा की याद दिलाने लगते हैं। जनता के असल मुद्दों को मोदी जी हमेशा नजरअंदाज करते हैं। शत्रु ने यह भी कहा कि मोदी 23 मई के बाद पीएम नहीं रहेंगे। ममता बनर्जी ने उन्हें एक्सपायरी पीएम कहा है, जो सही है। चुनाव परिणाम आने के बाद उन्हें झोला उठाकर ही जाना होगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia