जिंदा है अफगानिस्तान का डिप्टी पीएम मुल्ला बरादर, वीडियो जारी कर तालिबान ने मौत की खबरों का किया खंडन

इससे पहले मुल्ला अब्दुल गनी बरादर ने सोमवार को खुद एक ऑडियो संदेश में पुष्टि की कि वह जीवित है और घायल नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार बनने के कुछ दिनों बाद से डिप्टी पीएम मुल्ला बरादर को लेकर अटकलें लगाई जा रही थी कि वो जिंदा है या मर गए हैं। इन सबके बीच अब तालिबान की ओर से बरादर के इंटरव्यू का वीडियो ट्वीट किया गया है और उसकी मौत की खबरों का खंडन किया गया है। ये वीडियो अफगानिस्तान के सांस्कृतिक आयोग के मल्टीमीडिया ब्रांच के चीफ अमदुल्ला मुत्तकी ने ट्वीट किया है।

आपको बता दें, इससे पहले मुल्ला अब्दुल गनी बरादर ने सोमवार को खुद एक ऑडियो संदेश में पुष्टि की कि वह जीवित है और घायल नहीं है। तालिबान के प्रवक्ता का कहना है कि तालिबान के डिप्टी पीएम मुल्ला अब्दुल गनी बरादर की हत्या की अफवाहें सच नहीं हैं। वह पिछले 2 सालों से हैबतुल्लाह अखुंदजादा के बारे में यही बात कह रहा है, लेकिन पिछले 2 सालों में अब तक कोई भी नहीं उसे देखा या अब तक उससे सुना। इससे पहले की रिपोर्ट में कहा गया था कि पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस के प्रमुख फैज हमीद, बरादर और हक्कानी समर्थित समूहों के बीच झड़प के बाद काबुल पहुंचा था, जिसमें बरादर घायल हो गया था।

आपको बता दें, मुल्ला अब्दुल गनी बरादर तालिबान का संस्थापक सदस्य है। वह अंतरिम तालिबानी सरकार में उप प्रधानमंत्री भी है। साल 2010 में पाकिस्तान की ISI ने उसे गिरफ्तार किया था। इसके बाद साल 2018 में उसे रिहा कर दिया गया। तालिबान में कई मदरसों का संचालन का जिम्मा उसके पास है। जानकारी के अनुसार, बरादर कतर की राजधानी दोहा में रहता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia