काबुल से भारत आए 78 में से 16 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव, किया गया क्वारंटीन, केंद्रीय मंत्री भी संपर्क में आए थे

इनमें वो 3 सिख भी शामिल हैं जो अफगानिस्तान के गुरुद्वारों से गुरु ग्रंथ साहिब लेकर आए थे। केंद्रीय हरदीप सिंह पुरी भी इन लोगों के संपर्क में आए थे। बताया जा रहा है कि संक्रमित पाए गए किसी भी मरीज में गंभीर लक्षण नहीं पाए गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अफगानिस्तान में तनाव के बीच अपने नागरिकों को हर देश वहां से निकालने में लगा है। भारत भी लगातार वहां से भारतीयों को एयरलिफ्ट कर रहा है। बीते दिन काबुल से 78 नागरिकों को भारत लाया गया था। इन सबके बीच परेशान करने वाली खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक जिस 78 लोगों को वहां से भारत लाया गया था उनमें से 16 नागरिक कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक इनमें वो 3 सिख भी शामिल हैं जो अफगानिस्तान के गुरुद्वारों से गुरु ग्रंथ साहिब लेकर आए थे। केंद्रीय हरदीप सिंह पुरी भी इन लोगों के संपर्क में आए थे। बताया जा रहा है कि संक्रमित पाए गए किसी भी मरीज में गंभीर लक्षण नहीं पाए गए हैं। काबुल से भारत लाए जाने के बाद इन मरीजों का कोविड टेस्ट कराया गया था जिसमें 16 लोग संक्रमित पाए गए। 15 अगस्त को काबुल पर तालिबानी लड़ाकों ने कब्जा जमा लिया था जिसके बाद जिसके बाद 16 अगस्त से ही वहां फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने का काम जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia