अफगानिस्तानः तालिबान ने सरकार के मीडिया प्रमुख की हत्या की, आतंकी संगठन का क्रूरतम चेहरा आया सामने

युद्ध ग्रस्त अफगानिस्तान में तालिबान का एक बार फिर क्रूर चेहरा सामने आया है। तालिबानी आतंकियों ने अफगान सरकार के शीर्ष मीडिया अधिकारी दावा खान मेनापाल की हत्या कर दी है। तालिबान ने मेनापाल की हत्या तब की जब वह नमाज पढ़ रहे थे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अफगानिस्तान में जारी तालिबान के कहर के बीच सरकारी मीडिया और सूचना केंद्र के प्रमुख दावा खान मेनापाल की शुक्रवार को हत्या कर दी गई। अफगान आंतरिक मंत्रालय ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि तालिबान ने मेनापाल की हत्या शुक्रवार की नमाज पढ़ते वक्त की। मेनापाल देश के राष्ट्रपति अशरफ गनी की टीम में प्रवक्ता के तौर पर भी अपनी सेवाएं दे चुके थे।

खबरों के मुताबिक तालिबान ने दावा खान मेनापाल की हत्या की जिम्मेदारी ले ली है। तालिबान के एक प्रवक्ता ने कहा कि मेनापाल की हत्या मुजाहिदीन द्वारा एक खास हमले में की गई। मेनापाल को उनके कर्मों की सजा दी गई है। साथ ही तालिबान ने आगे भी इस तरह के हमलों के संकेत दिए हैं।


गौरतलब है कि अमेरिकी और नाटो सैनिकों के अफगानिस्तान से अपने सैनिकों को वापस बुलाने के फैसले के बाद से युद्ध से जूझ रहे अफगानिस्तान में विरोधियों की आवाजें दबाने के लिए तालिबानी आतंकवादी कई हत्याएं कर चुके हैं। इनमें कई सामाजिक कार्यकर्ता, नौकरशाह और न्यायाधीश भी शामिल हैं। दावा खान मेनापाल की हत्या भी विरोधियों की आवाज दबाने की कड़ी का हिस्सा है।

बता दें कि अमेरिकी और नाटो सैनिकों के अफगानिस्तान से अपने सैनिकों को वापस बुलाने के बाद से पिछले कुछ महीनों में तालिबान और अफगान सुरक्षा बलों के बीच लड़ाई तेज हो गई है, जिसकी वजह से देश का बड़ा हिस्सा युद्धग्रस्त क्षेत्र में बदल गया है। तालिबान कई छोटे जिलों और प्रांतों को अपने नियंत्रण में ले चुका है और अब प्रांतीय राजधानियों पर कब्जा करने की कोशिश में लगा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia