आखिरकार आजम खान ने विवादित टिप्पणी पर मांगी माफी, रमा देवी बोलीं- जरूरत से ज्यादा बिगड़ी हुई है इनकी आदत

अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान ने सदन में अपने विवादित बयान को लेकर माफी मांग ली है। आजम खान ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात के बाद अपने बयान को लेकर माफी मांगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

आखिरकार समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने महिला सांसद रमा देवी के खिलाफ अपने अभद्र बयान पर लोकसभा में माफी मांग ली है। सदन की कार्यवाही शुरु होने से पहले समजावादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आजम खान के साथ स्‍पीकर से मुलाकात की। उसके बाद सदन में आजम खान ने लोकसभा में माफी मांगी।

सदन में आजम खान ने कहा, “मेरी ऐसी कोई भावना चेयर के प्रति नहीं थी न हो सकती है। मेरे भाषण और आचरण के बारे में सारा सदन जानता है, इसके बावजूद भी चेयर को ऐसा लगता है कि मुझसे कोई गलती हुई है तो मैं उसकी क्षमा चाहता हूं।”

आजम खान की माफी मांगने पर बीजेपी सांसद रमा देवी ने कहा, “आजम खान की टिप्पणी ने महिलाओं और पुरुषों दोनों को दुख पहुंचाया है। इनकी आदत बिगड़ी हुई है, जरूरत से ज्यादा बिगड़ी हुई है। मैं इसलिए यहां नहीं आती कि मुझे इस तरह की टिप्पणी सुननी पड़े।”

गौरतलब है कि आजम खान ने गुरुवार को लोकसभा की कार्यवाही का संचालन कर रहीं बिहार के शिवहर से बीजेपी सांसद रमा देवी को लेकर एक टिप्पणी की थी। इस पर पूरा सदन और खासकर सत्ता पक्ष लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से आजम खान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी। इस मामले में खुद रमा देवी ने भी लोकसभा अध्यक्ष से कार्रवाई की मांग की थी। सदन में आजम खान के बयान को लेकर दोनों दिनों तक लगातार हंगामा मचा हुआ था।

वहीं सांसद रमा देवी ने भी आजम खान के निष्कासन की मांग की थी जिसके बाद लोकसभा स्पीकर ने सभी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में अधीर रंजन, जयदेव, सुप्रिया सुले, दानिश अली सहित अलग-अलग दलों के कई नेता मौजूद थे। कई महिला सांसदों ने लिखित में शिकायत करते हुए आजम खान को सस्पेंड करने की मांग की थी।

लोकप्रिय